Thursday , October 1 2020

IPL 2020- कौन है मोनू कुमार, जिसे महेन्द्र सिंह धोनी ने सीएसके में दिया है मौका!

उम्र 25 साल, लिस्ट ए क्रिकेट में सिर्फ 10 मैचों का अनुभव, 22 टी-20 मैच भी खेले है, कोई ऐसा असाधारण प्रदर्शन भी नहीं किया है, जिसकी वजह से सबका ध्यान खींच सके, इसके बावजूद एक तेज गेंदबाज को धोनी ने अपनी टीम सीएसके का हिस्सा बनाया है, इस गेंदबाज की काबिलियत और क्षमता भले आंकड़ों में नजर ना आ रहा हो, लेकिन धोनी उनकी प्रतिभा से भलीभांति वाकिफ हैं। शायद इसी वजह से वो 2018 आईपीएल से ही चेन्नई टीम का हिस्सा हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज मोनू कुमार की, जो इस बार भी आईपीएल में डेब्यू का सपना देख रहे होंगे, मोनू का नाम घरेलू क्रिकेट में इतना फेमस नहीं है, इसलिये कम ही लोग उनके बारे में जानते हैं, लेकिन ऐसा क्या है, जो दायें हाथ के तेज गेंदबाज को धोनी ने अपनी टीम में बना कर रखा है, आइये इस बारे में आपको बताते हैं।

मोनू कुमार की प्रतिभा

मोनू कुमार झारखंड की राजधानी रांची के रहने वाले हैं, माही के शहर का रहने वाला ये तेज गेंदबाज बेहद सटीक लाइन लेंग्थ से गेंदबाजी करने के लिये मशहूर है, साल 2017 में धोनी झारखंड के लिये विजय हजारे ट्रॉफी खेले थे, जिसमें मोनू भी शामिल थे, मोनू ने धोनी के साथ खूब समय बिताया और सीएसके के कप्तान को उनमें प्रतिभा नजर आई, धोनी को मोनू की लाइन लेंग्थ भी पसंद है।

शानदार इकॉनमी

मोनू कुमार ने भले बहुत ज्यादा विकेट ना लिये हो, लेकिन किफायती गेंदबाजी की है, लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होने महज 5 रन प्रति ओवर के दर से रन खर्च किये हैं, शायद यही वजह है कि माना जा रहा है कि इस बार धोनी आईपीएल में उन पर बड़ा दांव खेल सकते हैं।

अंडर 19 टीम का हिस्सा

मालूम हो कि मोनू कुमार साल 2014 में टीम इंडिया अंडर 19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं, मोनू का करियर अब तक अर्श पर तो नहीं पहुंचा है, लेकिन धोनी के साथ चेन्नई की टीम में रहकर उन्हें फायदा मिल रहा है, और क्या पता इस साल उन्हें डेब्यू का भी मौका मिल जाए।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति