Monday , September 28 2020

उत्तर प्रदेश में 13 IPS अफसरों का तबदला, 8 जिलों के SP बदले गए

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार आधी रात के बाद 13 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। इस फेरबदल में आठ जिलों हरदोई, कानपुर देहात, रायबरेली, हमीरपुर, उन्नाव, सिद्धार्थनगर, खीरी और कुशीनगर के पुलिस कप्तान भी शामिल हैं।

शासन द्वारा जारी तबादला सूची के अनुसार हरदोई के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार को वहां से हटाकर राजधानी में पुलिस अधीक्षक यूपी-112 नियुक्त किया गया है। उनकी जगह कानपुर देहात के एसपी अनुराग वत्स हरदोई के नये पुलिस कप्तान बनाए गए हैं।

इसी तरह लखनऊ स्थित पीएसी की 35वीं वाहिनी के सेनानायक पद पर तैनात केशव कुमार चैधरी को कानपुर देहात का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। उन्नाव के पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय प्रयागराज में पीएसी की 4वीं वाहिनी के सेनानायक बनाकर भेजे गये हैं। पुलिस अधीक्षक ईओडब्ल्यू लखनऊ सुरेश राव ए. कुलकर्णी अब उन्नाव जिले के नये पुलिस अधीक्षक होंगे।

इसी तरह मुजफ्फरनगर में पुलिस अधीक्षक यातायात के पद पर तैनात राम अभिलाष त्रिपाठी को सिद्धार्थनगर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। वहां से विजय ढुल को हटाकर उन्हें खीरी के कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है। रायबरेली के पुलिस अधीक्षक स्वपनिल ममगैन को पुलिस उपायुक्त लखनऊ और पुलिस अधीक्षक हमीरपुर श्लोक कुमार को रायबरेली का नया पुलिस अधीक्षक बनाकर भेजा गया है।

इसके अलावा लखनऊ में एटीएस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात विनोद कुमार सिंह को कुशीनगर का कप्तान बनाया गया है। अब तक कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक रहे विनोद कुमार मिश्र को राजधानी लखनऊ में सीबीसीआईडी का पुलिस अधीक्षक बनाकर भेजा गया है। खीरी के पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार मुरादाबाद स्थित पीएसी की 23वीं वाहिनी के सेनानायक बनाये गये हैं। प्रयागराज में गंगापार के एसपी नरेन्द्र कुमार सिंह अब हमीरपुर के नये पुलिस अधीक्षक होंगे।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति