Saturday , September 26 2020

नमक सप्लाई के फर्जीवाड़े में भी पशुधन मंत्री से होगी पूछताछ, आरोपियों के सम्पर्को के बारे में ली जाएगी जानकारी

लखनऊ। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में नमक की सप्लाई का ठेका दिलाने के नाम पर हुए करोड़ों रुपये के फर्जीवाड़े में भी पशुधन राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद से पुलिस पूछताछ करेगी। पुलिस बुधवार को राज्यमंत्री को इसके लिये नोटिस देगी। मंत्री से पशुधन फर्जीवाड़े में एसीपी गोमती नगर पूछताछ कर चुकी है। इन दोनों की फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपी आशीष राय का मंत्री के दफ्तर काफी आना-जाना था।

पशुपालन विभाग में आटे की सप्लाई के नाम पर हुई ठगी की जांच के दौरान ही खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का फर्जीवाड़ा सामने आया था। इसमें गुजरात के व्यापारी नरेन्द्र पटेल ने एफआईआर दर्ज करायी थी जिसकी जांच एसीपी विभूतिखंड स्वतंत्र कुमार सिंह कर रहे हैं।

जेल में मुख्य आरोपी के फिर बयान हुए 

एसीपी ने मंगलवार को जेल में आशीष राय के फिर बयान लिये। रिमाण्ड अवधि में आशीष राय ने कई सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दिया था। इस वजह से कुछ बिन्दुओं पर पूछताछ ठीक से नहीं हो सकी थी। इसके लिये ही एसीपी स्वतंत्र सिंह फिर बयान लेने जेल गए थे।

मंत्री से सम्पर्क नहीं हुआ

विवेचक का कहना है कि मंत्री के दफ्तर में सम्पर्क करने पर जवाब मिला था कि वे एक-दो दिन में बयान दे देंगे। पर, अभी तक उनके बयान नहीं हो सके है। मंत्री से कई सवालों का जवाब विवेचक को पता करना है। एसीपी ने बताया कि मंत्री को बुधवार को बयान दर्ज कराने के लिये नोटिस भेजा जायेगा।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति