Wednesday , October 21 2020

दिशा की पार्टी में था फिल्म स्टार का बेटा, रेप करने वालों में मंत्री का सिक्योरिटी गार्ड भी: मीडिया रिपोर्ट में दावा

सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर रहीं दिशा सालियान की 8 जून को मौत हो गई थी। एक चश्मदीद ने दावा किया है कि मरने से पहले चार लोगों ने उनसे रेप किया था। चारों रसूखदार हैं। इनमें एक मंत्री का सिक्योरिटी गार्ड है। एक दिशा का करीबी दोस्त था। पार्टी में एक फिल्म स्टार का बेटा भी मौजूद था।

दिशा ने 8 जून की अपने घर पर पार्टी रखी थी। बाद में कथित तौर पर 14वीं मंजिल से गिरने पर उनकी मौत हो गई। चश्मदीद ने न्यूज नेशन को बताया कि तेज म्यूजिक की वजह से दिशा की चीख दबी रह गई। जब उसके साथ गैंगरेप हुआ तब उसका मंगेतर रोहन राय भी फ्लैट में मौजूद था। वह चुपचाप कमरे में बैठा रहा।

चश्मदीद के मुताबिक वह दिशा को व्यक्तिगत तौर पर नहीं जानता था। वह अपने एक दोस्त के साथ पार्टी में गया था। रात उन्होंने अपने घर पर पार्टी रखी थी। बाद में 14वीं मंजिल से गिरने से उसकी मौत हो गई थी।

चश्मदीद के अनुसार वह एक एक्टर भी है और मलाड वाले फ्लैट पर उस रात 9 से 9.30 बजे के बीच पहुॅंचा था। उसने बताया कि वह जॉंच एजेंसियों के सामने गवाही देने के लिए भी तैयार है। चश्मदीद के अनुसार दिशा का शव देखने के बाद उसके मंगेतर रोहन राय और उसका दोस्त बांद्रा रेलवे स्टेशन की तरफ भागे और अपने घर जाने वाली पहली ट्रेन पकड़कर चले गए। उसने कहा कि अगर पुलिस चाहे तो रेलवे स्टेशन का सीसीटीवी देख सकती है।

उल्लेखनीय है कि 8 जून की रात मौत होने के बावजूद दिशा का 17 जून तक एक्टिव था। बताया जा रहा है कि उनके फोन से कई इंटरनेट कॉल भी किए गए थे। ऐसे में यह सवाल भी उठ रहा है कि मौत के बाद उनका फोन कौन इस्तेमाल कर रहा था।

इन दावों से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की तरह ही दिशा सालियान की मौत का रहस्य दिनोंदिन गहराता जा रहा है। इससे पहले मीडिया रिपोर्टों में फोरेंसिक एक्सपर्ट के हवाले से दिशा के शरीर पर दो तरह के निशान मिलने की बात कही गई थी। साथ ही उनके मंगेतर रोहन राय का पता चलने और सीबीआई द्वारा जल्द समन भेजे जाने की बात भी कही जा रही है।

एक फोरेंसिक विशेषज्ञ ने दावा किया था कि दिशा के शव पर दो तरह के चोट के निशान थे। एक गिरने से पहले और दूसरा गिरने के बाद के। रिपब्लिक टीवी पर एक बहस के दौरान फोरेंसिक विशेषज्ञ डॉ. दिनेश राव ने कहा, “दिशा के शव पर चोट के पैटर्न को देखकर मैं इसमें एक अहम जानकारी जोड़ना चाहता हूँ। मैंने निश्चित तौर पर दो तरह की चोट के निशान देखे थे। एक चोट ऊँचाई से गिरने की वजह से आई थी और दूसरी गिरने से पहले की है, जिसकी जाँच होनी चाहिए।”

विशेषज्ञ ने यह भी कहा कि या तो दिशा के साथ मारपीट की गई या उन्हें प्रताड़ित किया गया था। या यह भी ही सकता है कि उन्होंने हमले से बचने की कोशिश की हो जो उनकी मौत की वजह बन गई हो। डॉ. दिनेश राव प्रोफेसर और ऑक्सफोर्ड मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और अनुसंधान केंद्र, बेंगलुरु में फोरेंसिक चिकित्सा विभाग के प्रमुख रहे हैं। वह किंग्स्टन, जमैका में निदेशक और मुख्य फोरेंसिक पैथोलोजिस्ट रहे हैं।

कुछ दिन पहले, भाजपा नेता नितेश राणे ने दिशा सालियान की मौत पर संदेह जताया था। राणे ने कहा था कि दिशा की मौत आत्महत्या नहीं थी और उनके मंगेतर रोहन राय को सामने आकर पूरा सच बताना चाहिए। रिपब्लिक टीवी के अनुसार शीर्ष जॉंच एजेंसियॉं रोहन पर नजर रख रही हैं और वे जॉंच के दायरे में हैं। राणे ने दावा किया था कि उन्होंने दिशा की मौत के 15 दिन बाद रोहन से बात की थी और उन्हें सब पता है कि 8 जून को दिशा की मौत कैसे हुई।

गौरतलब है कि 8 और 9 जून की मध्यरात्रि को मलाड की 14 वीं मंजिल से गिरने की वजह से दिशा की मौत हो गई थी और मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या करार दिया था। वहीं सुशांत 14 जून को अपने बांद्रा स्थित आवास पर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए थे। वर्तमान में तीन एजेंसियाँ- सीबीआई, ईडी और एनसीबी दिवंगत अभिनेता की मौत के मामले से संबंधित विभिन्न एंगल की जाँच कर रही हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति