Tuesday , October 20 2020

IPL 2020: पीयूष चावला ने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा, आइपीएल में विकेट लेने के मामले में इस नंबर पर आए

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल 2020) के ओपनिंग मुकाबले के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के स्पिनर पीयूष चावला ने एक शानदार उपलब्धि अपने नाम कर ली। इस मैच में हालांकि चावला को एक ही विकेट मिला, लेकिन उन्होंने हरभजन सिंह को विकेट लेने के मामले में पीछे छोड़ दिया और इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए।

पीयूष चावला ने पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान व टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा को आउट कर इस आइपीएल में अपने विकेट लेने के अभियान की शुरुआत की। उन्होंने रोहित शर्मा को 12 रन के स्कोर पर सैम कुर्रन के हाथों कैच आउट करवाया। इस विकेट को लेते ही उन्होंने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम पर आइपीएल में 150 विकेट दर्ज है। ये पीयूष का 151वां विकेट रहा। वहीं इस विकेट से साथ ही उन्होंने तीसरे नंबर पर मौजूद भज्जी को पीछे छोड़ दिया और खुद इस स्थान पर आ गए।

आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम पर दर्ज है। मलिंगा ने अब तक इस लीग में कुल 170 विकेट झटके हैं। हालांकि वो इस साल इस लीग का हिस्सा नहीं हैं। वहीं दूसरे स्थान पर विकेट लेने के मामले में अमित मिश्रा हैं जिन्होंने 157 विकेट झटके हैं। अब तीसरे नंबर पर 151 विकेट के साथ पीयूष चावला आ गए हैं। पीयूष ने पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 ओवर में 21 रन देकर एक विकेट झटके। इसके अलावा पीयूष आइपीएल में 150 विकेट का आंकड़ा छूने वाले चौथे गेंदबाज भी बन गए हैं।

170 – लसिथ मलिंगा

157 – अमित मिश्रा

151* – पीयूष चावला

150 – हरभजन सिंह

147 – ड्वेन ब्रावो

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति