Tuesday , October 20 2020

तुम सा स्त्रीवादी नहीं देखा: अनुराग कश्यप को तापसी पन्नू का साथ, कभी कहा था- आरोपी को सेलिब्रिटी मत बनाओ

यौन शोषण के आरोपित अनुराग कश्यप का अभिनेत्री तापसी पन्नू ने समर्थन किया है। बकौल तापसी उन्होंने अनुराग जैसा स्त्रीवादी (फेमिनिस्ट) नहीं देखा है। ये वहीं तापसी हैं जिन्होंने कभी कहा था कि ‘मीटू’ के आरोपी को सेलिब्रिटी नहीं बनाना चाहिए। अनुराग पर जबरदस्ती करने और यौन शोषण का आरोप साउथ की एक्ट्रेस पायल घोष ने लगाया है।

तापसी ने अपने इंस्टाग्राम पर अनुराग के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है। इसमें वे अनुराग के कंधे पर हाथ रख कर टहलती नजर आ रही हैं। साथ ही, अनुराग को इशारों इशारों में बेगुनाह बताते हुए फेमिनिस्ट बताया है। उन्होंने लिखा है, “मेरे दोस्त, आप सबसे बड़े फेमिनिस्ट हैं, जिन्हें मैं जानती हूँ। जल्द ही किसी नए आर्ट सेट पर आपसे मिलती हूँ, जो दिखाएगा कि आपके द्वारा बनाई गई दुनिया में महिलाएँ कितनी शक्तिशाली और महत्वपूर्ण हैं।”

तापसी पन्नू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी यही बातें लिखीं है।

उल्लेखनीय है कि ये वही तापसी पन्नू हैं, जिन्होंने साल 2018 में एक ट्वीट करते हुए यौन शोषण मामले में आरोपित मलयालम एक्टर दिलीप के खिलाफ लंबा-चौड़ा ज्ञान दिया था। एक ट्विटर यूजर द्वारा एक्टर दिलीप और एक्ट्रेस काव्या को बेटी होने की बधाई देने पर तापसी पन्नू ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि जब तक हम अभियुक्त का गुणगान करना बंद नहीं करेंगे, Metoo आंदोलन किसी नतीजे पर नहीं पहुँच सकता है। इससे भी ज्यादा शर्मिंदगी की बात तब होती है कि जब खुद महिलाएँ इस आंदोलन के साथ खड़ी न होकर इसके खिलाफ हो जाती हैं।

इसके साथ ही उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि उन्हें अपनी बेटी से वादा करना चाहिए कि वह किसी और पुरुष को वैसा नहीं करने देंगे, जैसा कि उन्होंने अन्य महिला के साथ किया। बता दें कि फरवरी 2017 में दिलीप पर एक लोकप्रिय मलयालम एक्ट्रेस के यौन शोषण और उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगा था।

गौरतलब है कि तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप के साथ फिल्म मनमर्जियाँ और साँड की आँख जैसी फिल्में कर चुकी हैं। इससे पहले अनुराग ने खुद पायल के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया था। उन्होंने ट्वीट कर सफाई देते हुए कहा, “इतना समय ले लिया मुझे चुप करवाने की कोशिश में। चलो कोई नहीं। मुझे चुप कराते कराते इतना झूठ बोल गए की औरत होते हुए दूसरी औरतों को भी संग घसीट लिया। थोड़ी तो मर्यादा रखिए मैडम। बस यही कहूँगा कि जो भी आरोप हैं आपके, सब बेबुनियाद हैं। बाकी मुझपे आरोप लगाते-लगाते, मेरे कलाकारों और बच्चन परिवार को संग में घसीटना तो मतलब नहले पे चौका भी नहीं मार पाए।”

‘पटेल की पंजाबी शादी’ फेम एक्ट्रेस पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया, “अनुराग कश्यप ने मेरे साथ जबरदस्ती की और बहुत बुरा बर्ताव किया है। नरेंद्र मोदी जी कृप्या इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। देश को पता चले कि इस क्रिएटिव आदमी के पीछे एक राक्षस है। मुझे पता है यह मुझे नुकसान पहुँचा सकता है और मेरी सुरक्षा खतरे में है। प्लीज मेरी मदद कीजिए।”

पायल के ट्वीट पर फैन्स के साथ कई सेलेब्स तेजी से रिएक्ट कर रहे हैं। सभी ट्विटर पर अरेस्ट अनुराग कश्यप ट्रेंड करा रहे हैं। वहीं कंगना रनौत ने भी इस पर अपना रिएक्शन दिया है। कंगना ने भी पायल को सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया, “हर आवाज की अहमियत है। अनुराग कश्यप को गिरफ्तार करो।”

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति