Thursday , October 22 2020

पाकिस्तान में एक और सिख युवती का अपहरण, जबरन निकाह करवाकर बदलवाया धर्म

इस्लामाबाद। भारत में अल्पसंख्यकों की कथित बदहाली के मुद्दे पर घड़ियाली आंसू बहाने वाले पाकिस्तान में हिंदू, सिख और ईसाइयों की हालत दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है. पाकिस्तान के इस्लामिक कट्टरपंथियों ने अब गुरुद्वारा पंजा साहिब के ग्रंथी की बेटी का अपहरण कर लिया है. अपहरण के बाद  उसका एक मुस्लिम युवक के साथ जबरन निकाह करवाकर मजहब बदलवा दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में रहने वाली युवती (22)  31 अगस्त की रात 10 बजे कूड़ा  डालने के लिए घर से बाहर गई थी. उसके बाद से वह वापस नहीं लौटी. जब बेटी का कोई सुराग नहीं मिला तो परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने इमरान मसीह नाम के एक ईसाई युवक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की लेकिन कुछ पता नहीं चला.

अगले दिन पुलिस ने परिवार को बताया कि युवती ने एक मुस्लिम युवक के साथ निकाह कर लिया है. साथ ही कलमा पढ़कर मुसलमान बन गई है. पिता का कहना है कि पुलिस का दावा झूठा है. उसका अपहरण करके उसे जबरन धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया गया है. पिता ने अटक के डिप्टी कमिश्नर के यहां बेटी के अपहरण की शिकायत दी लेकिन पुलिस प्रशासन ने कोई एक्शन लेना गवारा नहीं किया है.

पाकिस्तान के सत्तातंत्र से निराश होकर पिता ने अब भारत से मदद की गुहार लगाई है. पिता ने कहा कि हमने भारत के पाकिस्तान डेस्क के संयुक्त सचिव जेपी सिंह से इस मामले को पाकिस्तान सरकार के सामने उठाने की अपील की है. पिता ने आशंका जताई कि उनकी बेटी का हाल भी जगजीत कौर जैसा हो सकता है. जगजीत कौर का भी अपहरण कर जबरन मुस्लिम युवक से निकाह और धर्म परिवर्तन करवा दिया गया. उसके बाद से वह आज तक परिवार को नहीं मिली है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति