Thursday , April 18 2024

सूरत के ONGC संयंत्र में लगी भीषण आग, धमाकों की आवाज सुनकर दहल गए लोग

सूरत। गुजरात के सूरत में स्थित ओएनजीसी (Oil and Natural Gas Corporation) के  हजीरा गैस प्रसंस्करण संयंत्र में लगातार तीन धमाके होने के बाद आग लग गयी। आग बुधवार तड़के 3 बजे के आसपास लगी थी। आग की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुटी हुई थी। ओएनजीसी से मिली ताजा जानकारी के अनुसार आग पर काबू पा लिया गया है, इसमें किसी के हताहत होने की भी कोई सूचना नहीं है। मौके पर मौजूद ओएनजीसी के अधिकारी डॉ धवल पटेल के अनुसार दबाव वाली गैस प्रणाली को कम कर दिया गया था‍ जिससे आग को फैलने से रोका जा सके।

#WATCH Gujarat: A fire breaks out at an Oil and Natural Gas Corporation (ONGC) plant in Surat. Fire tenders present at the spot. More details awaited. pic.twitter.com/6xPKHW5PrR

समाचार एजेंसी एएनआइ ने इस घटना का वीडियो भी जारी किया है, वीडियो में दो स्‍थानों पर आग की भीषण लपटें उठती हुई नजर आ रही हैं। ये वीडियो ओएनजीसी प्‍लांट के नजदीक बने पुल से शूट किया गया है। बताया जा रहा है कि तड़के लगभग 3 बजे ओएनजीसी हजीरा प्लांट में लगातार 3 धमाके हुए। धमाके इतनी तेज थे कि कई किलोमीटर दूर तक इनकी आवाजें सुनाई दीं। तड़के हुई इस घटना से इलाके के लोग दहल गए। आसमान में ऊंची-ऊंची आग की लपटें नजर आने लगीं।

धमाकों की आवाज सुनकर दहल गए लोग

कई लोग तेज धमाकों की आवाज सुनकर घरों के बाहर निकल गए। आसमान में आग की लपटें देखकर लोग डर गए। इधर सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। जब आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो कई और फायर स्टेशनों से दमकल की गाड़ियां मंगवाई गईं। लगभग चार घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

गौरतलब है कि सूरत के इस प्‍लांट में इससे पहले 2015 में भी भीषण आग लगी थी जिसमें लगभग 12 लोग बुरी तरह घायल हो गये थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch