Monday , October 26 2020

हाथरस केस: मां का सवाल, कहा- ‘क्या मेरी बेटी लावारिस थी जो…’

हाथरस/लखनऊ। हाथरस (Hathras) में 19 साल की लड़की से गैंगरेप की घटना ने देश को हिला कर रख दिया है. पीड़िता के साथ जिस तरह की बेरहमी की गई, उससे पूरे देश में आक्रोश है. गैंगरेप पीड़ित लड़की के परिवार का आरोप है कि पुलिस ने बिना बताए बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया.

पीड़िता की मां ने पुलिस प्रशासन से कुछ तीखे सवाल किए हैं. उनका कहना बै कि लावारिसों की तरह उनकी बेटी का अंतिम संस्‍कार कर दिया गया. उन्होंने पूछा है कि क्‍या मेरी बेटी लावारिश थी जो हमसे बिना पूछे उसका अंतिम संस्‍कार कर दिया?

इधर, सवालों में घिरी यूपी पुलिस (UP Police) ने अब अपनी सफाई जारी की है. पुलिस ने कहा है कि चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार भी परिवार वालों की मर्जी से किया गया.

यूपी के एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि  पीड़िता की मृत्यु मंगलवार सुबह हो गई थी. इसके बाद से बॉडी खराब हो रही थी. उन्होंने दावा किया कि बॉडी को हाथरस में लाने के बाद उनके परिवार वालों को राजी किया गया. जिसके बाद वे अंतिम संस्कार के लिए मान गए. उनकी सहमति मिलने के बाद देर रात उनकी मौजूदगी में मृतका के शव का अंतिम संस्कार किया गया.

उन्होंने कहा कि चारों आरोपियों की गिरतारी की जा चुकी है. चूंकि अब पीड़िता की मौत हो चुकी है इसलिए इस मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 302 भी लगाई जाएगी. फिलहाल उनके पास FSL की रिपोर्ट नहीं आई है. उसे पढ़ने के बाद ही इस मामले में कोई कमेंट किया जा सकेगा. उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जांच के लिए गृह सचिव की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया जा चुका है. जल्द ही पूरा सच सामने आ जाएगा.

उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि यूपी में एक दलित बेटी के साथ पहले कुछ दरिंदों ने बलात्कार किया. उसके बाद इंसाफ दिलाने के बजाय पूरी सरकारी प्रणाली ने उसका दोबारा बलात्कार किया. पूरा प्रकरण बेहद पीड़ादायी है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति