Friday , March 29 2024

हाथरस की मृतका के पिता का प्रियंका गाँधी ने शेयर किया विवादित वीडियो, पीछे से आ रही आवाज- CBI जाँच

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म का राजनीतिकरण करने का फैसला कुछ प्रमुख राजनीतिक दल कर चुके हैं। इसमें सबसे आगे कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी और उनकी बहन प्रियंका गाँधी वाड्रा सबसे आगे नजर आ रहे हैं।

प्रियंका गाँधी ने मृतका के पिता का एक ऐसा विवादित वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्हें सीखा रहे कैमरामैन को आसानी से सुना जा सकता है। इस कारण प्रियंका गाँधी द्वारा ट्वीट किया गया यह वीडियो सोशल मीडिया पर विवाद का विषय बन चुका है।

प्रियंका गाँधी ने मृतका के पिता का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है – “हाथरस की बेटी के पिता का बयान सुनिए। उन्हें जबरदस्ती ले जाया गया। सीएम से वीसी के नाम पर बस दबाव डाला गया। वो जाँच की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। अभी पूरे परिवार को नजरबंद रखा है। बात करने पर मना है। क्या धमकाकर उन्हें चुप कराना चाहती है सरकार? अन्याय पर अन्याय हो रहा है।”

लेकिन इसी एक मिनट के वीडियो में देखा और सुना जा सकता है कि युवती के पिता को कैमरामैन कुछ शब्द सिखा रहा है। ‘बेफिटिंग फैक्ट्स’ नाम के ट्विटर अकाउंट ने प्रियंका गाँधी को ये वीडियो शेयर करने पर फटकार लगाते हुए लिखा है, “डिस्गस्टिंग! प्रियंका गाँधी, आपको वीडियो अपलोड करने से पहले वीडियो की जाँच करनी चाहिए थी। 00:36 पर हम कैमरामैन को ‘सीबीआई जाँच होनी चाहिए’ बोलते हुए सुन सकते हैं।”

‘बेफिटिंग फैक्ट्स’ ने लिखा है – “00:36 पर कैमरामैन पीड़ित के पिता को लगातार गाइड करते हुए उन्हें ये कहने को कह रहा है – ‘सीबीआई जाँच होनी चाहिए, दबाव बना के किया, घर में कैद कर दिया।”

प्रियंका गाँधी और राहुल गाँधी एक बड़ा काफीला लेकर पीड़ित परिवार से मिलने निकले हैं जिस कारण हाइवे पर लंबा जाम लग गया है। कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं की संख्या अधिक होने से यूपी पुलिस इस काफिले को दिल्ली वापस नहीं कर पाई। हाथरस के जिलाधिकारी का कहना है कि जिले की सीमाएँ सील हैं और धारा 144 लागू कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि गत 14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गाँव में 19 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। घटना के बाद पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch