Thursday , October 22 2020

चिराग पासवान को BJP की दो टूक- पीएम मोदी की तस्वीर का ना करें इस्तेमाल: सूत्र

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच तल्खी बढ़ गई है. बीजेपी ने लगातार एलजेपी द्वारा प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर इस्तेमाल करने पर कड़ा ऐतराज जताया है और चिराग पासवन को अल्टीमेटम दिया है.

बीजेपी चुनाव आयोग में करेगी शिकायत
बीजेपी ने कहा है कि चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो का इस्तेमाल न करे. ऐसा न करने पर बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत करने की चेतावनी दी है. बीजेपी का स्पष्ट कहना है कि दोनों पार्टियों का गठबंधन गठबंधन सिर्फ दिल्ली में, पटना में नहीं.

पीएम मोदी देश के प्रतीक: एलजेपी
दूसरी तरफ एलजेपी ने कहा है कि प्रधानमंत्री किसी पार्टी के नहीं,  बल्कि देश के हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के प्रतीक हैं. एलजेपी की सफाई है कि हम उनका इस्तेमाल नहीं कर रहे, बल्कि हम उनके विचारों को लेकर देश दुनिया में पहुंचा रहे हैं.

बीजेपी-जेडीयू के बीच 50-50 का फॉर्मूला तय!
सूत्रों के मुताबिक बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच 50-50 का फॉर्मूला तय हुआ है. बीजेपी अपने कोटे से वीआईपी को सात सीट देगी वहीं जदयू हम पार्टी को सात सीटें देगी. लेकिन इसका औपचारिक ऐलान होना अभी बाकी है. इस बीच बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस सीएम नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे हैं.

वहीं बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस आज 25 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है. दिल्ली में सोमवार को सोनिया गांधी ने कांग्रेस की रणनीति पर मंथन किया था. बता दें बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के नामांकन का आज छठा दिन है. आठ अक्टूबर तक नामांकन होने हैं. पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को वोटिंग होनी है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति