Thursday , October 22 2020

#BoycottTanishq: तनिष्‍क ने विवादित विज्ञापन वापस लेने के साथ दी सफाई

नई दिल्ली। ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क (Tanishq) ने सोशल मीडिया पर जनता की भारी नाराजगी और ट्रोल होने के बाद अपने Inter-faith family  विज्ञापन को मंगलवार के दिन हटाने का फैसला लेते हुए उसे वापस ले लिया. ट्विटर समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कंपनी के इस विज्ञापन को ‘लव जिहाद’ और ‘नकली धर्मनिरपेक्षता’ को बढ़ावा देने वाला बताया गया है.

कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा कि उसके एकात्म अभियान के पीछे का विचार इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान विभिन्न क्षेत्रों के लोगों, स्थानीय समुदायों और परिवारों को एक साथ आकर जश्न मनाने के लिए प्रेरित करना था. कंपनी ने सफाई में ये भी कहा कि विज्ञापन जनमानस को खुशहाली का मौका देने के बजाए मूल उद्देश्य से भटक गया. ए़ड फिल्म ने अपने उद्देश्य के विपरीत, लोगों की नाराजगी बढ़ाई जिससे हमें गंभीर प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ा.

तनिष्क की सफाई
कंपनी ने बयान में कहा कि ‘हम जनता की भावनाओं के आहत होने से दुखी हैं. अनजाने में हुई इस गलती के लिए हम गहरा दुख प्रकट करते हैं. और देश की जनता की भावनाओं का आदर करने के साथ हम अपने कर्मचारियों, भागीदारों और स्टोर कर्मचारियों की भलाई को ध्यान में रखते हुए इस विज्ञापन को वापस ले रहे हैं.’

गौरतलब है कि जनता की भारी नाराजगी के चलते ये विज्ञापन वापस लिया गया. दरअसल त्योहारी सीजन में सीधे सीधे बॉयकाट जैसे हैशटैग ने कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी थी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति