Wednesday , December 2 2020

मीडिया पर महाराष्ट्र सरकार और महाराष्ट्र पुलिस की बर्बरता का www.iwatchindia.com घोर निंदा व विरोध करता है |

तो क्याअमेरिका में ट्रम्प करेंगे तख्ता पलटः पेंटागन में बड़े पैमाने पर हुए बदलाव

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन को इस चुनाव में जीत हासिल हुई है, लेकिन वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हार मानने को तैयार नहीं हैं। वह अभी भी इस बात पर कायम हैं कि राष्ट्रपति चुनाव में धांधली हुई है।

रक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर हो रहे हैं बदलाव

जानकारी के मुताबिक ट्रंप सरकार की ओर से रक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर बदलाव किए जा रहे हैं। ट्रंप प्रशासन ने पेंटागन के सबसे वरिष्ठ ​अधिकारियों को हटाना शुरू कर दिया है और उनकी जगह पर ट्रंप के वफादारों को जगह दी जा रही है। इन अधिकारियों को हटाने से पहले सोमवार को ट्रंप प्रशासन ने डिफेंस सेक्रेटरी मार्क एस्‍पर को उनके पद से हटा दिया था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि दुनिया के सबसे पुराने लोकतांत्रिक देश में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तख्तापलट की कोशिश कर सकते हैं।

ट्रंप की भतीजी बोलीं- तख्तापलट का हो रहा प्रयास

डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी मैरी एल ट्रंप ने ट्वीट कर से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि ट्रंप तख्तापलट की कोशिश कर रहे हैं। ट्रंप की भतीजी मैरी ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति-चुनाव जो बाइडन वैध और निर्णायक रूप से जीते। डोनाल्ड और उनके लोग कितना भी झूठ बोलें और बातों को घुमाएं, कुछ भी नहीं बदलेगा। सतर्क रहें -‘यह एक तख्तापलट का प्रयास है।’

डोनाल्ड ट्रंप का हार स्वीकार ना करना शर्मिंदगी भरा…

इस बीच जो बाइडेन ने कहा कि देश के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का हाल में सम्पन्न हुए चुनाव में हार स्वीकार न करना शर्मिंदगी भरा है। बाइडेन ने कहा कि ट्रंप के हार स्वीकार नहीं करने से सत्ता के हस्तांतरण की उनकी योजना पर कोई असर नहीं पड़ेगा और उन्होंने विश्व नेताओं से बात करनी शुरू कर दी है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति