Saturday , April 20 2024

बाबा केदार के दर्शन के लिए निकले सीएम योगी, बदरीनाथ में भी करेंगे पूजा-अर्चना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज केदारनाथ और बदरीनाथ दर्शन के लिए उत्तराखंड जा रहे हैं. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में धूमधाम से दिवाली मनाई. शनिवार को सीएम ने आदित्यनाथ ने गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित अपने आवास पर दिवाली पूजन किया.

 सीएम योगी आज बाबा केदार के दर्शन करेंगे फिर वहीं रात्रि विश्राम करेंगे. इसके बाद सुबह बाबा केदार के पूजन-दर्शन कर वो बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे.

बदरीनाथ धाम में सीएम योगी भगवान बदरीनाथ के दर्शन करेंगे. इसके बाद वे यूपी सरकार के गेस्ट हाउस का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान उनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे.

बता दें कि बिहार चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत और यूपी के उपचुनाव में पार्टी की जीत के बाद सीएम योगी पहली बार राज्य से बाहर जा रहे हैं. बिहार विधानसभा के लिए सीएम योगी ने प्रचार भी किया था. दोनों ही राज्यों में बीजेपी को अच्छी कामयाबी मिली थी.

16 नवंबर को बंद होंगे केदारनाथ के कपाट

बता दें कि केदारनाथ में सर्दियों की बर्फबारी शुरू हो गई है. यहां अभी कड़ी ठंड पड़ रही है. बावजूद इसके यहां दिवाली में सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद थे. सोमवार यानी कि 16 नवंबर को केदारनाथ के कपाट बंद हो रहे हैं, जिसको लेकर भी तैयारियां शुरू हो गई हैं. इससे पहले यहां भक्तों की भारी भीड़ जुटी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch