Thursday , March 28 2024

रियाद से दिल्ली आ रही गो-एयर फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

बेंगलुरु। इंडियन गो-एयर फ्लाइट की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. रियाद से दिल्ली आ रही फ्लाइट संख्या (G8-6658A) की कराची एयरपोर्ट पर मेडिकल इमरजेंसी के चलते लैंडिंग हुई थी. अब फ्लाइट वहां से दिल्ली के लिए निकल चुकी है.

इसी महीने 8 नवंबर को रियाद से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. दरअसल, हाइड्रोलिक रिसाव के बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. हालांकि इस दौरान किसी भी तरह के किसी नुकसान का सामना नहीं करना पड़ा.

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया था कि हाइड्रोलिक रिसाव के बाद इथोपियन एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या ET690, जो कि रियाद से बेंगलुरु जा रही थी, की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. हाइड्रोलिक रिसाव होने के कारण ये फैसला लिया गया.

30 नवंबर तक बढ़ा दी गई रोक

बता दे कि भारत में कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही पर रोक 30 नवंबर तक बढ़ा दी गई है. हालांकि, कार्गो ऑपरेशन और कुछ देशों को एयर ट्रैवल बबल एग्रीमेंट के तहत जाने वाली खास उड़ानें जारी हैं.

नागर विमानन निदेशालय (DGCA) ने 27 अक्टूबर के एक आदेश में सभी कॉमर्शियल इंटरनेशनल फ्लाइट पर रोक को 30 नवंबर, 2020 तक आगे बढ़ा दिया. यूरोप में कोरोना वायरस संक्रमण के केस फिर बढ़ने लगे हैं. शायद इसे देखते हुए ही यह निर्णय लिया गया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch