Friday , March 29 2024

राज्य सरकार के लिए किसानों का हित सर्वाेपरि : मुख्यमंत्री

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि राज्य सरकार के लिए किसानों का हित सर्वाेपरि है। इसे ध्यान में रखकर मूल्य समर्थन योजना के अन्तर्गत धान खरीद प्रक्रिया पूरी सक्रियता से संचालित की जाए। उन्होंने सभी क्रय केन्द्रों के नियमित व सुचारु संचालन पर बल देते हुए कहा कि किसान की उपज का भुगतान 72 घण्टे के अन्दर सुनिश्चित किया जाए।
मुख्यमंत्री जी आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्याें की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार प्रारम्भ से ही किसानों के कल्याण एवं हित के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश सरकार ने कार्यभार ग्रहण करते ही किसानों के 36 हजार करोड़ रुपए के ऋण माफी का निर्णय लिया। कोरोना काल में भी प्रदेश की सभी 119 चीनी मिलों का संचालन कराया गया। सिंचाई की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए दशकों से लम्बित सिंचाई परियोजनाओं को प्राथमिकता पर पूर्ण कराया गया।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कार्यालयों में समय से अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि इसके सत्यापन के लिए समय-समय पर निरीक्षण किया जाए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी अधिकारी सी0यू0जी0 मोबाइल फोन पर रिस्पाॅण्ड करें। अपरिहार्य कारणों से यदि काॅल अटेण्ड नहीं कर पा रहे तो बाद में काॅल बैक करें।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch