Wednesday , April 24 2024

पूर्व SP विधायक की बढ़ी मुश्किलें, सरकारी दस्तावेजों में हेरफेर कर कमाई करोड़ों की संपत्ति जब्त

बलरामपुर/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में पूर्व सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. जिला प्रशासन ने पूर्व विधायक के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली है. पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर गैंगस्टर एक्ट सहित 22 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

बता दें कि आरिफ अनवर हाशमी सितंबर महीने से ही जेल में है. आज जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व विधायक की करोड़ों की संपत्ति जब्त की है. जिला प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस बल के साथ विधायक की संपत्तियों को जब्त किया है. जिला प्रशासन ने मुनादी से पूर्व डुगडुगी बजाते हुए पूर्व विधायक के कोतवाली उतरौला,थाना सादुल्लाह नगर सहित रेहरा बाजार थाने के अंतर्गत संपत्ति को कुर्क किया है. विधायक की संपत्ति के साथ साथ 4 वाहन भी कुर्क किए गए हैं जिनकी कीमत 65 लाख रुपये बताई जा रही है.

जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने बताया कि पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी को भू माफिया गिरोह का सरगना घोषित किया जा चुका है. अवैध रूप व अभिलेखों में हेरफेर से सरकारी संपत्ति पर कब्जा करने के मुकदमे पूर्व विधायक पर दर्ज हैं. आपराधिक तरीके से अर्जित की गई संपत्ति जब्त की जा रही हैं. उन्होंने  बताया कि एसडीएम अरुण कुमार गौड़ को पूर्व विधायक की जब्त की गई संपत्तियों का प्रशासक बनाया गया है.

पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि जब की गई कुल 6.1 हेक्टेयर अचल संपत्तियों की अनुमानित कीमत लगभग 50 करोड़ है. उन्होंने बताया कि जब्त की गई संपत्तियों में मुख्य रूप से एजी हाशमी डिग्री कॉलेज, नेशनल महाविद्यालय रेहरा बाजार, मॉडल इंटर कॉलेज सादुल्लाह नगर, दारुल उलूम अल है सुन्नत सादुल्लाह नगर, सोसाइटी बालिका विकास सेवा संस्थान सादुल्लानगर है.

एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि पूर्व विधायक पर कुल 22 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें अवैध रूप से सरकारी एवं अन्य व्यक्तियों की जमीन पर कब्जा किया गया है.

दो बार रह चुके हैं विधायक

आरिफ अनवर हाशमी दो बार समाजवादी पार्टी से विधायक रह चुके हैं. पहली बार वर्ष 2007 से 2012 तक सादुल्लाहनगर विधानसभा से निर्वाचित हुए थे. इसके बाद उतरौला विधानसभा में वर्ष 2012 से 2017 तक विधायक रहे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch