Tuesday , January 19 2021

कृषि कानून आने के बाद से लगातार जीत रहे चुनाव, किसान साथ न होते तो ये रिजल्ट न होता: BJP

नई दिल्ली। दिल्ली की सीमा पर चल रहे किसान आंदोलन के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि कृषि कानूनों के बाद भी देशभर के किसान बीजेपी के साथ हैं. उन्होंने इस दौरान विपक्षी दलों पर यह आरोप भी लगाया कि वे अपने राजनीतिक लाभ के लिए आंदोलन को हवा दे रहे हैं.

किसान आंदोलन पर टिप्पणी करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि हर कोई जानता है कि किसानों के आंदोलन को कौन हाइजैक कर रहा है. मीडिया सबकुछ दिखा रहा है और हमने कुछ लोगों द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए भी सुना था.

संबित पात्रा ने गोवा जिला पंचायत के परिणामों का हवाला देते हुए कहा कि नए कृषि कानूनों का नोटिफिकेशन आने के बाद हुए सारे चुनाव बीजेपी जीत रही है, क्योंकि पीएम मोदी गरीबों और किसानों के असली हितैषी हैं. राहुल जी हर ट्वीट करते हैं, लेकिन फैक्ट यह है कि वो खेती और किसानी के बारे में कुछ नहीं जानते हैं.

कोई भी राजनीतिक दल किसान के लिए चिंतित नहीं है, सब अब अपने राजनीतिक एजेंडे के लिए लड़ रहे हैं. हम इसे दिल्ली में देख रहे हैं. जहां दिल्ली के सीएम केजरीवाल और कैप्टन अमरिंदर दोनों एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. यह वही केजरीवाल हैं जिन्होंने दिल्ली में बिल को अधिसूचित किया और पंजाब में मंडियों से बिचौलियों को हटाने का वादा किया और अब वह दिल्ली में उपवास कर रहे हैं. जबकि नरेंद्र मोदी सुधार, प्रदर्शन और परिवर्तन के मंत्र पर काम कर रहे हैं.

संबित पात्रा ने आगे कहा कि गोवा में जिला पंचायत चुनावों के नतीजे आ चुके हैं. बिहार से लेकर अब तक जो नतीजे आए हैं. सबमें बीजेपी की जीत हुई है. जो भ्रम के हालात कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी ने पैदा की है उसका हम खंडन करेंगे. गोवा में हमने शानदार प्रदर्शन किया है. केजरीवाल की आम आदमी पार्टी गोवा जिला पंचायत की सभी सीटों पर लड़ी थी. शून्य पर बढ़त बनाये हुए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि असम बीटीसी में बीजेपी जहां पहले 1 पर थी अब 9 सीट पर है. गन शक्ति पार्टी एक सीट, यूपीपीएल 12 सीट पर है. हम वहां बहुमत में हैं. राजस्थान में भी जो नतीजे आए वो आपके सामने है. ट्रेडिशन से अलग हटते हुए बीजेपी पंचायत चुनाव में कांग्रेस जो सत्ता धारी दल है राजस्थान में उससे ज्यादा सीट लेकर आती है. अरुणाचल में भी हमारा शानदार प्रदर्शन रहा है. तमाम सीट पर हम निर्विरोध जीत चुके हैं.

पात्रा ने कहा, “गांव, गरीब, किसान और मजदूर इस देश के मेरुदंड हैं. ये परिणाम संभव नहीं है, यदि किसान हमारे साथ नहीं है. मणिपुर से कच्छ तक 12 राज्यों में हुए उपचुनाव में बीजेपी की जीत हुई है. चार मुद्दे पर मोदी जी को घेरने की कोशिश की गई. कोरोना को लेकर, प्रवासी मजदूरों को लेकर, कृषि सुधार कानून को लेकर, आर्थिक संकट पर. लेकिन आत्मनिर्भर भारत की जीत हुई है. 80 करोड़ गरीबों तक लगातार 8 माह अनाज पहुंचाने का काम मोदी जी ने किया. प्रवासी मजदूरों को उनके घर के पास काम देने का काम मोदी जी किया.”

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति