Saturday , January 23 2021

धर्म बदलकर किया था निकाह, लड़की अब कह रही- लड़के को हिंदू बनाऊंगी

गुजरात के वडोदरा में धर्म बदलकर निकाह का एक मामला सामने आया है, यहां 23 साल की एक ब्राह्मण लड़की ने धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम लड़के से निकाह कर लिया था । इस बात का पता जब हिंदू धर्म संगठनों को चला तो उनकी ओर से हंगामा किया गया । जिसके बाद पुलिस की टीम ने हस्‍तक्षेप किया और अब लड़का-लड़की अपने-अपने घर भेज दिए गए हैं ।

मुंबई में निकाह के बाद भड़की राजनीति

मुंबई के बांद्रा की मस्जिद में हुए इस निकाह के बाद लव जिहाद की राजनीति भड़क उठी । वडोदरा में हिंदू संगठनों ने हंगामा शुरू कर दिया था । शिकयत पर गुजरात पुलिस की एक टीम मुंबई पहुंची और दोनों को लेकर वापस वडोदरा लौट आई । निकाह करने वाली लड़की का अब कहना है कि वो लड़के को हिंदू बनाएगी, लड़की फिलहाल अपने पिता के घर पर है ।

6 साल से है पहचान

धर्म परिवर्तन करने वाली इस लड़की का कहना है कि वह लड़के को पिछले 6 साल से जानती है । वह कॉमन दोस्तों के जरिए उसके संपर्क में आई थी और इसके बाद से वो लगातार एक-दूसरे से बात कर रहे थे । लड़की ने बताया कि दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे और फिर शादी का फैसला कर लिया । लड़की ने आगे बताया कि 5 दिन पहले ही वह लड़का निकाह के लिए उसे मुंबई ले गया था, वहीं उन दोनों ने शादी की ।

लोग समझाने घर आ रहे हैं ..

लड़की ने आगे बताया कि वो दोनों बुधवार, 16 दिसंबर को वडोदरा वापस आ गए थे । धर्म बदलकर शादी करने वाली लडकी का कहना है कि कई संगठनों के लोग उससे मिलने आए, उनसे बात करने के बाद अब उसने फैसला किया है कि वो उस लड़के से हिन्दू धर्म स्वीकार करने को कहेगी । सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ-साथ कई हिंदू संगठन के लोग लड़की से मिलने और उसे समझाने के लिए उसके घर पहुंचे । इनका आरोप है कि मुस्लिम लड़का साजिशन युवती को भगाकर ले गया, जबरन धर्म परिवर्तन भी करवाया ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति