Thursday , March 28 2024

नए स्ट्रेन से भारत सख्त, ब्रिटेन में फंसे कई भारतीय परिवार, छात्रों पर भी पड़ा असर

लंदन। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद वहां से आने-जाने वाली उड़ानें प्रतिबंधित होने से कई भारतीय परिवार वहां फंस गए हैं। जिन लोगों ने क्रिसमस और नए साल के मौके पर भारत आने की तैयारी की थी, उन्हें अचानक उड़ानें प्रतिबंधित होने की खबर से झटका लगा है।

विभिन्न शिक्षण संस्थानों के पूर्व छात्रों और छात्र संगठन से जुड़े लोगों का कहना है कि नए प्रतिबंधों से ब्रिटेन आने-जाने वाले छात्रों पर असर पड़ा है। कई छात्रों ने इस दौरान भारत लौटने की योजना बनाई थी। वहीं, कई छात्र जनवरी से शुरू होने जा रहे शिक्षण सत्र के लिए ब्रिटेन पहुंचने की तैयारी में भी थे। उन सभी की योजनाएं फिलहाल ध्वस्त हो गई हैं। लोगों को सुविधा व सहयोग का भरोसा दिलाते हुए ब्रिटेन के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘पूरी महामारी के दौरान हमने वैश्विक स्तर पर यात्रा एवं स्वास्थ्य संबंधी प्रतिबंधों से प्रभावित लोगों की मदद के लिए बहुत से कदम उठाए। इस दौरान वीजा एवं अन्य मामलों में सुविधा दी गई।’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch