Saturday , January 23 2021

BCCI ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट को बताया बकवास, कहा- किसी खिलाड़ी ने नहीं तोड़ा नियम

भारतीय टीम मैनेजमेंट और BCCI ने शनिवार को मीडिया में आई उन खबरों को बकवास करार दिया कि जहां मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट में बाहर जाकर खाना खाने के लिए वे कुछ भारतीय क्रिकेटरों के कोविड-19 नियमों के उल्लंघन की जांच कर रहे हैं. वहीं, भारतीय टीम मैनेजमेंट ने साफ किया है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने किसी भी प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं किया है.

बीसीसीआई ने इसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के एक समूह का दुर्भावनापूर्ण प्रयास करार दिया. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मेहमान टीम कोविड-19 नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है और उसने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है. बीसीसीआई के अधिकारी बताया, ‘टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जैविक रूप से सुरक्षित नियमों का कोई उल्लंघन नहीं किया है. टीम से जुड़ा प्रत्येक व्यक्ति नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है.’

इन सब चीजों की शुरुआत उस समय हुई जब नवलदीप सिंह नाम के एक प्रशंसक ने भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और शुभमन गिल की एक रेस्टोरेंट में खाना खाते हुए तस्वीर और वीडियो को ट्वीट किया.

रेस्टारेंट में खिलाड़ियों के समीप बैठने का दावा करने वाले इस प्रशंसक ने बाद में भ्रम पैदा करने के लिए माफी मांगी. प्रशंसक ने दावा किया था कि खिलाड़ियों के खाने के बिल का भुगतान करने के बाद पंत ने उन्हें गले लगाया था.

नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को बाहर खाने की इजाजत है, बशर्ते वे जरूरी एहतियात बरतें. उन्होंने कहा, ‘हम इसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के एक समूह का दुर्भावनापूर्ण कार्य ही कह सकते हैं और इसकी शुरुआत उनकी शर्मनाक हार के बाद हुई.’

भारत ने मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया, जिससे एडिलेड में करारी हार के बाद भारत ने जोरदार वापसी की. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने रेस्टोरेंट में जाने को जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़े नियमों का उल्लंघन करार दिया था, लेकिन उनकी खबर में बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया या भारतीय टीम प्रबंधन से जुड़े किसी व्यक्ति का कोई बयान नहीं था. सिडनी में तीसरा टेस्ट सात जनवरी से शुरू होगा.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति