Friday , January 22 2021

न्यू ईयर के दिन रेस्टोरेंट में दिखे रोहित-गिल समेत 5 भारतीय खिलाड़ी, हुआ ये बड़ा विवाद

भारत के पांच क्रिकेटरों- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ के रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई ने जांच शुरू कर दी है. साथ ही इन सभी पांचों क्रिकेटरों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है. रेस्टोरेंट के अंदर जाना सीए के बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, ‘बीसीसीआई और सीए ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो को देखा है, जिसमें रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी मेलबर्न में न्यू ईयर के दिन रेस्टोरेंट के अंदर दिखाई दे रहे हैं.’ बयान के मुताबिक, ‘बीसीसीआई और सीए मामले की जांच कर रहे हैं और देख रहे हैं कि खिलाड़ियों का यह कदम बायोसिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन है या नहीं.’

बयान में कहा गया है, ‘ऑस्ट्रेलिया और भारतीय मेडिकल टीम की सलाह पर इन सभी खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है. इसमें खिलाड़ियों को भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीम से अलग करना शामिल है.’ पांचों क्रिकेटर मेलबर्न में एक बीबीक्यू रेस्टोरेंट के सिक्रेट किचन में दिखाई दे रहे हैं जबकि इजाजत सिर्फ बाहर बैठकर खाने की है. खिलाड़ियों को बाहर जाने की इजाजत है, लेकिन वह रेस्टोरेंट के बाहर ही रह सकते हैं.

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड और द एज से रेस्टोरेंट के स्टाफ ने इस बात की पुष्टि की है कि खिलाड़ियों ने रेस्टोरेंट का दौरा किया और अंदर बैठे. बयान में कहा गया है, खिलाड़ियों को सख्त प्रोटोकॉल्स में ट्रेनिंग करने की इजाजत होगी.

रेस्टोरेंट में किए गए इस उल्लंघन को काफी गंभीर माना जा रहा क्योंकि हाल ही में विक्टोरिया में, जहां मेलबर्न है और सिडनी में जहां सात जनवरी से टेस्ट मैच खेला जाना है वहां Covid-19 के मामले बढ़ रहे हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति