Friday , April 19 2024

अमेरिका-चीन में और बढ़ी तल्खी, NYSE के फैसले को लेकर दी जवाबी कार्रवाई की धमकी

बीजिंग। चीन ने न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (एनवाईएसई) द्वारा चीन की 3 बड़ी दूरसंचार कंपनियों को एक्सचेंज से हटाने की घोषणा पर जवाबी कार्रवाई की चेतावनी दी है। इससे अमेरिकी व चीन के बीच पहले से जारी तनाव और बढ़ सकता है।
स्टॉक एक्सचेंज ने गुरुवार को कहा कि चाइना टेलीकॉम कॉर्प लि., चाइना मोबाइल लि. और चाइना यूनिकॉम हांगकांग लि. को एक्सचेंज से हटाया जाएगा। इन कंपनियों के शेयरों में कारोबार 7 से 11 जनवरी के बीच किसी समय बंद किया जाएगा।
अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 12 नवंबर को सरकारी आदेश के जरिए सार्वजनिक रूप से कारोबार वाली उन कंपनियों में निवेश को प्रतिबंधित कर दिया था जिनके बारे में अमेरिका का दावा है कि उनका स्वामित्व या नियंत्रण चीन की सेना के पास है। चीन के वाणिज्य विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि इससे अमेरिकी पूंजी बाजार के प्रति सभी पक्षों का भरोसा कमजोर होगा।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch