Friday , March 29 2024

COVID-19 : कैलिफोर्निया में Corona का कहर, 1 दिन में 585 लोगों की मौत

लॉस एंजिलिस। कैलिफोर्निया में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण 1 दिन के भीतर 585 लोगों की मौत हो गई।कैलिफोर्निया इस सप्ताह देश का ऐसा तीसरा राज्य बन गया जहां महामारी शुरू होने के बाद संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 25000 को पार कर गई।
राज्य के लोक स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को बताया कि यहां कोविड-19 के 47000 से अधिक नए मामले सामने आए है, जिससे इस महामारी के कुल मामले 22.9 लाख से भी अधिक हो गए हैं।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि साल के अंत में संक्रमण के बहुत अधिक नए मामले सामने आने और बड़ी संख्या में संक्रमितों की मौत के कारण अस्पतालों की व्यवस्था चरमरा गई। कई चिकित्सा केंद्र गंभीर रोगियों को ऑक्सीजन मुहैया करवाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

कैलिफोर्निया इस सप्ताह देश का ऐसा तीसरा राज्य बन गया, जहां महामारी शुरू होने के बाद संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 25000 को पार कर गई।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch