Friday , April 19 2024

ब्रिटेन से गुजरात लौटे 4 लोगों में Corona का मिला नया स्ट्रेन, क्वारंटाइन में भेजा

अहमदाबाद। ब्रिटेन से गुजरात लौटे 4 लोगों के कोरोनावायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि ब्रिटेन से अहमदाबाद आए 15 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और उनमें नए स्ट्रेन से संक्रमण की पुष्टि करने के लिए उनके नमूने पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) भेजे गए हैं, हालांकि जांच के नतीजे अभी लंबित हैं।
प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि ब्रिटेन से अहमदाबाद आने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है और जिनके संक्रमित होने की पुष्टि हो रही है, उनके नमूने एनआईवी भेजे जा रहे हैं। हमें सूचना मिली है कि 4 नमूनों में ब्रिटेन में पाए गए कोरोनावायरस के नए प्रकार से संक्रमण की पुष्टि हुई है।
उन्होंने बताया कि चारों मरीजों को केंद्र के दिशा-निर्देश के अनुरूप अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल के क्वारंटाइन में भेजा जा चुका है।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch