Friday , June 18 2021

महंगा पड़ा भारतीय क्रिकेटरों को रेस्टोरेंट जाना, 5 खिलाड़ी आइसोलेशन में

भारत के 5 क्रिकेटरों को मेलबोर्न के एक इंडोर रेस्टोरेंट में खाना काफी महंगा पड़ गया। एक वीडियो वायरल होने के बाद इन सभी खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक इनडोर रेस्तरां में खाने के वीडियो के सामने आने के बाद भारत के 5 खिलाड़ियों को पृथकवास में भेजा गया है।
इन खिलाड़ियों में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार यह जांच की जा रही है कि उन्होंने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल तो नहीं तोड़ा।
उल्लेखनीय है ट्‍विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें शुभमन गिल, रोहित शर्मा, नवदीप सैनी, ऋषभ पंत एक रेस्टोरेंट में एक टेबल पर बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं।
अब खंडन ‍किया : नवलदीप सिंह नामक एक यूजर ने पहले दावा किया था कि उसे पंत ने गले लगाया था, लेकिन बाद में उसने इस बात का खंडन भी कर दिया। उसने ट्‍वीट कर कहा कि पंत ने मुझे गले नहीं लगाया। मैं यह सब उत्साह में कह गया। हमने सभी के साथ डिस्टेंसिंग मेंटेन करके रखी थी। इस संबंध में जो गलतफहमी पैदा हुई है उसके लिए मैं क्षमा-याचना करता हूं।

बीसीसीआई ने पहले अपने स्तर पर जांच से इनकार किया, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बाद में कहा कि मामले की संयुक्त जांच की जा रही है। इन पांचों को टीम के बाकी सदस्यों से अलग कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा कि बीसीसीआई और सीए जांच कर रहे हैं कि जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं हुआ है।
ये हैं 5 खिलाड़ी :
क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आज इस वीडियो पोस्ट के बारे में बताया गया जिसमें दिखाया गया है कि रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी नववर्ष के दिन मेलबर्न के इंडोर रेस्तरां में खाना खा रहे थे।
भारत और ऑस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रहे हैं और तीसरा मैच सात जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियों को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए आउटडोर रेस्तरां में खाने की अनुमति है। मेडिकल टीमों से सलाह मशविरे के बाद ही पृथकवास प्रोटोकॉल लागू किया गया।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत की मेडिकल टीमों से सलाह के बाद इन खिलाड़ियों को एहतियातन पृथकवास में रखा गया है। ये खिलाड़ी यात्रा या अभ्यास के दौरान ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमों के बाकी सदस्यों से अलग रहेंगे। इन्हें हालांकि अभ्यास की अनुमति रहेगी।
समझा जाता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियों को इनडोर रेस्तरां में भोजन नहीं करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही उन्हें सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा गया है, लेकिन वे पैदल टहल सकते हैं।
सवाल यह उठ रहा है कि क्या खिलाड़ियों के बाहर जाने के बारे में प्रशासनिक प्रबंधक या क्रिकेट परिचालन से जुड़े अधिकारी को जानकारी थी और बाहर खाने को लेकर नियमों के बारे में उन्हें बताया गया था। रोहित हाल ही में 14 दिन का पृथकवास खत्म करके सिडनी से यहां पहुंचे हैं।
इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा था कि टीम को प्रोटोकॉल की जानकारी है और उसे तोड़ा नहीं गया है। अधिकारी ने कहा था कि जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं हुआ है। भारतीय टीम से जुड़े हर व्यक्ति को प्रोटोकॉल की जानकारी है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के एक हलके ने शर्मनाक हार के बाद टीम को बदनाम करने के लिए यह शिगूफा छोड़ा है। भारत ने मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर श्रृंखला में वापसी की है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति