Friday , April 19 2024

प्रियंका गांधी के पति के ऑफिस पहुंची इनकम टैक्स विभाग की टीम, बेनामी संपत्ति में जारी है पूछताछ!

बेनामी संपत्ति के मामले में आयकर विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज किया है, जांच से जुड़े एक इनकम टैक्स विभाग के सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई को इसकी जानकारी दी, सूत्र ने बताया कि बेनामी संपत्तियों के मामले में बयान दर्ज करने के लिये एक आईटी टीम सुखदेव विहार स्थित रॉबर्ट वाड्रा के ऑफिस पहुंची है।

मनी लांड्रिंग का आरोप

प्रियंका गांधी के पति पर लंदन के ब्रायनस्टन स्क्वायर में 1.9 मिलियन पाउंड की कीमत का मकान खरीदने के लिये मनी लांड्रिंग का आरोप है, वाड्रा फिलहाल अग्रिम जमानत पर जेल से बाहर हैं, उनके खिलाफ इनकम टैक्स विभाग के अलावा प्रवर्तन निदेशालय मनी लांड्रिंग के प्रावधानों के तहत जांच कर रही है।

सहयोग ना करने का आरोप

इससे पहले ईडी ने वाड्रा पर मनी लांड्रिंग केस में जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया था, हालांकि वाड्रा के वकील ने ईडी के दावों को खारिज करते हुए कहा था कि जांच एजेंसी जब कभी उनके मुवक्किल को बुलाती है, वो उसके सामने पेश होते हैं, उन्होने जांच में पूरा सहयोग किया है।

रॉबर्ट वाड्रा का परिवार

मूल रुप से वाड्रा परिवार पाकिस्तान के सियालकोट से है, देश विभाजन के समय राजेन्द्र वाड्रा के पिता यानी राबर्ट वाड्रा के दादाजी भारत आकर बस गये, राबर्ट एक भाई तथा एक बहन थे, 2001 में उनकी बहन की कार दुघर्टना में मौत हो गई थी, 2003 में उनके भाई ने सुसाइड कर लिया था, 2009 में उनके पिता की भी हार्ट अटैक से मौत हो गई थी, अएब वाड्रा परिवार में उनकी मां ही उनके साथ हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch