Wednesday , April 24 2024

हम नहीं चाहते सहानुभूति के लिये भतीजा करवा दे ममता बनर्जी की हत्या, सांसद के बयान से बवाल!

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने एक विवादित बयान दिया है, उन्होने कहा कि अगर प्रदेश की सीएम तथा टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी खुद की हत्या किये जाने से आशंकित है, तो केन्द्र की सुरक्षा मांग ले, रविवार को एक कार्यक्रम में बोलते हुए बीजेपी सांसद ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद की हत्या किये जाने से आशंकित है, तो पीएम को खत लिखकर केन्द्रीय एजेंसियों की सुरक्षा मांग लें, हम नहीं चाहते हैं, कि उनका भतीजा सहानुभूति के लिये उनका कत्ल करवा दे।

किस संदर्भ में बात की

हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि बीजेपी सांसद ने ये बात किस संदर्भ में की है, लेकिन दिसंबर में राज्य सरकार में मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कहा था कि अगर बीजेपी चुनाव नहीं जीती, तो सीएम ममता बनर्जी की हत्या करवा सकती है, उनके इस बयान के बाद से ही पश्चिम बंगाल की राजनीति गरमा गई है।

दिलीप घोष का पलटवार

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष भी मुखर्जी के बयान पर पलटवार कर चुके हैं, हाल के दिनों में उन्होने कहा था कि सरकार को जनता का समर्थन नहीं मिल रहा, इसलिये सहानुभूति बटोरने के लिये कुछ भी बयानबाजी कर रहे हैं, कहते हैं कि कुछ लोग सीएम की हत्या की साजिश रच रहे हैं, लेकिन कोई ऐसा अपराध क्यों करेगा, उन्होने कहा कि सिर्फ वोट पाने के लिये ऐसी बयानबाजी हो रही है।

ध्रुवीकरण की कोशिश

दूसरी ओर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने बीजेपी तथा टीएमसी पर बंगाल में विधानसभा चुनाव में ध्रुवीकरण की कोशिश का आरोप लगाया है, उन्होने कहा कि प्रदेश में इन दोनों राजनीतिक ताकतों के ऐसे प्रयासों को विफल करने की मंशा रखने वालों को वैकल्पिक नीतियां अपनानी चाहिये, माकपा तथा कांग्रेस के बीच गठबंधन की सहमति के बाद दोनों दल अप्रैल मई में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिये सीटों के बंटवारे पर विचार विमर्श की प्रक्रिया में हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch