Thursday , May 2 2024

बालाकोट एयरस्ट्राइक के बारे में अर्णब गोस्वामी को पहले से पता था! चैट लीक होने से खलबली!

रिपब्लिक टीवी के संपादक तथा मालिक अर्णब गोस्वामी और टीवी रेटिंग एजेंसी बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के बीच हुए कथित व्हाट्सएप्प चैट सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, इन चैट्स में काफी चौंकाने वाली बात सामने आई है, चैट के मुताबिक अर्णब को पहले से ही बालाकोट एयरस्ट्राइक के बारे में पता था, रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्णब ने अपने दोस्त पार्थो दासगुप्ता को कहा था कि कुछ बड़ा होने वाला है, अर्णब के इस कथन का आशय बालाकोट एयरस्ट्राइक से था, वायरल हो रहा व्हाट्सएप्प चैट टीआरपी स्कैम में दायर किये गये चार्जशीट का हिस्सा है।

500 पन्नों की व्हाट्सएप्प चैट
मुंबई पुलिस को मामले की जांच में करीब 500 पन्नों की एक व्हाट्सएप्प चैट मिली है, जिसे बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के फोन से लिया गया है, इन व्हाट्सएप्प चैट के मुताबिक अर्णब 23 फरवरी 2019 को अपने मित्र पार्थो दासगुप्ता को मैसेज करके कहते हैं, कि आने वाले दिनों में कुछ बड़ा होने वाला है, जिस पर पार्थो दासगुप्ता पूछते हैं, कि दाऊद, अर्णब इस पर जबाव देते हुए कहते हैं नहीं सर पाकिस्तान, इस बार कुछ बहुत ही बड़ा होगा, दासगुप्ता आगे कहते हैं कि इससे आने वाले दिनों में उनको बड़ा फायदा होगा, और वो चुनाव जीत जाएंगे, आपको बता दें कि बालाकोट एयरस्टाइक के कुछ ही महीनों बाद देश में लोकसभा के चुनाव हुए थे, जिसमें नरेन्द्र मोदी को भारी जीत मिली थी।

स्ट्राइक या उससे भी कुछ बड़ा
अर्णब के साथ आगे की बातचीत में पार्थो दास गुप्ता पूछते हैं कि स्ट्राइक या उससे भी कुछ बड़ा, इस पर अर्णब जवाब देते हैं, कि स्ट्राइक से भी बड़ा, साथ ही अर्णब गोस्वामी ये भी कहते हैं कि स्ट्राइक के साथ ही कश्मीर में भी कुछ बड़ा होगा, अर्णब चैट में ये भी कह रहे हैं कि सरकार पाक पर स्ट्राइक कर जनता को खुश कर देगी, आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी 2019 को पाक के बालाकोट में जवाबी हमला किया था, लेकिन अपने व्हाट्सएप्प चैट में अर्णब 23 फरवरी को ही स्ट्राइक की बात कर रहे हैं।

कांग्रेस का हमला
अर्णब गोस्वामी के इस व्हाट्सएप्प चैट पर कई कांग्रेस नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस वायरल व्हाट्सएप्प चैट से ये पता चला है कि arnab1सरकार के कुछ वरिष्ठ लोग गुप्त सूचनाओं को भी लीक कर रहे हैं, ये देश के लिये एक बड़ा खतरा है, इससे हमारे देश के सैनिकों की जान खतरे में पड़ सकती है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch