Thursday , June 24 2021

पंत के प्रहार से पस्त हुआ ऑस्ट्रेलिया, दो पारियों को लंबे समय तक किया जाएगा याद

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से धूल चटाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है. ब्रिस्बेन में 33 साल से ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा था, लेकिन टीम इंडिया ने इसको भी मुमकिन कर दिखाया और गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत का अंत कर दिया.

ब्रिस्बेन की जीत के हीरो ऋषभ पंत रहे, जिन्होंने दूसरी पारी में नाबाद 89 रन बनाए. ऋषभ ने यह पारी 138 गेदों पर 8 चौको और एक छक्के की मदद से खेली. पहली पारी में ऋषभ पंत सिर्फ 23 रन बनाकर आउट हो गए थे. ऋषभ पंत की पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी ही जमीन पर लगातार दूसरी बार पटखनी दी है.

ब्रिस्बेन की ही तरह सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 407 रन का टारगेट रखा था. दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने 97 रन बनाए थे. यह पारी उन्होंने 118 गेंदों पर 12 चौकों और 3 छक्को की मदद से खेली थी. वहीं, पहली पारी में ऋषभ ने 67 गेंदों पर 36 बनाए थे.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना था कि अगर ऋषभ पंत संभलकर खेलते तो सिडनी टेस्ट भी भारत जीत सकता था. अगर सिडनी टेस्ट में भारत की जीत होती तो आज सीरीज में टीम इंडिया 3-1 से जीत दर्ज करके जीत को और ऐतिहासिक बना सकता था.

खैर, ब्रिस्बेन टेस्ट पर ऋषभ पंत के अलावा चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली. पुजारा ने 211 बॉल में 56 रनों की पारी खेली. वहीं, शुभमन गिल ने 146 गेंदों पर 91 रन की पारी खेली. इससे पहले दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों को आउट करके लक्ष्य को 400 से नीचे पर रोक दिया था.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति