Thursday , March 28 2024

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- सफल हुई रणनीति, अब नियंत्रण में है कोरोना वायरस का संक्रमण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतोष जताया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान सरकार ने जो रणनीति बनाई, उसी का परिणाम है कि कोरोना नियंत्रण में है। हालांकि उन्होंने कहा है कि सावधानी बरतने की जरूरत अब भी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोकभवन में टीम 11 के साथ बैठक में कहा कि अभी कोरोना टीकाकरण अभियान का पहला चरण प्रगति पर है। स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा रही है। यह काम भारत सरकार की गाइडलाइन और क्रम के अनुसार ही चलना चाहिए। तीन सप्ताह में सभी स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण पूरा हो जाए। इन्हें दूसरी डोज 15 फरवरी, 2021 से दी जानी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की सभी तैयारियां समय से करने का निर्देश दिया। योगी ने कहा कि प्रतिदिन कम से कम डेढ़ लाख जांच होनी चाहिए। उन्होंने पोषण संबंधी गतिविधियों को मुख्यमंत्री आरोग्य मेलों से जोड़ने के लिए कहा।

24 घंटे में 1.21 लाख लोगों की कोरोना जांच : अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक प्रदेश में 5.97 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 5.80 लाख लोग स्वस्थ हो चुके हैं। बीते 24 घंटे में 1.21 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई। अब तक कुल 2.64 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। अब तक 15.21 करोड़ लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की जा चुकी है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch