Thursday , June 24 2021

ऑस्‍ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत का BCCI ने खिलाडियों को दिया इतना बड़ा ईनाम, कर दी ‘धन वर्षा’

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सभी हिंदुस्‍तानियों का दिल खुश कर दिया है । ब्रिस्बेन टेस्ट और सीरीज 2-1 से जीतकर भारतीय खिलाडि़यों ने सबका सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है । खास बात से कि टीम की इस जीत से खुश भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख सौरव गांगुली ने टीम के लिए ईनाम के तौर पर बोनस का ऐलान किया है।

गांगुली का ट्वीट

सौरव गांगुली ने ट्वीट कर कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जाकर इस तरह से टेस्ट सीरीज जीतना, इसे भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। बीसीसीआई ने टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने का फैसला किया है। इस जीत की अहमीयत किसी भी संख्या से कई ज्यादा है। दौरे के सभी सदस्यों को बधाई। गांगुली के अलावा बोर्ड के सचिव जय शाह ने भी ट्वीट कर टीम को बधाई देते हुए बोनस की जानकारी दी। शाह ने लिखा कि यह यादगार है, बीसीसीआई भारतीय टीम को बोनस के रूप में पांच करोड़ रुपये देगी।

मिल रही है बधाई

भारतीय क्रिकेट टीम को इस ऐतिहासिक जीत के बाद बधाईयों का सिलसिला शुरू हो गया है। खुद  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया में सफलता पर खुश हैं।

ऐतिहासिक जीत

आपको बता दें, आज टीम इंडिया ने चौथे तथा आखिरी टेस्ट में मेजबान टीम को तीन विकेट से मात देकर लगातार दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी परteam1 कब्जा कर लिया है, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा के बाद युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने चौथा टेस्ट मैच जीत लिया है । गिल ने 91, पुजारा ने 56, तो पंत ने नाबाद 89 रनों की पारी खेली, मेजबान कंगारु टीम ने पहली पारी में 369 रन बनाये थे, जवाब मेंpant54 टीम इंड़िया पहली पारी में 336 पर ही सिमट गई थी, इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी पारी में विरोधी टीम को 294 पर समेट दिया, इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 328 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति