Thursday , July 29 2021

भारत दौरे से पहले अंग्रेज स्पिनरों का कहर, टीम इंडिया को दी बड़ी टेंशन

भारत दौरे से पहले इंग्लैंड के स्पिनर्स जैक लीच और डॉमनिक बेस लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. जैक लीच और डॉमनिक बेस ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन 4-4 विकेट झटके और मेजबान टीम को दूसरी पारी में 126 रनों पर ऑलआउट कर दिया. इसी के साथ ही इंग्लैंड को जीत के लिए चौथी पारी में 164 रन बनाने होंगे.

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होने जा रहा है, उससे पहले जैक लीच और डॉमनिक बेस की शानदार फॉर्म भारत के लिए चिंता का सबब बन सकती है. इंग्लैंड की पहली पारी 344 रन पर सिमट गई थी. इस तरह पहली पारी में 381 रन बनाने वाले श्रीलंका को 37 रनों की बढ़त मिली.

इंग्लैंड के स्पिनर पहली पारी में विकेट नहीं ले पाये थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने पिच से मिल रहे टर्न और उछाल का पूरा फायदा उठाया. इंग्लैंड ने चार ओवर बाद ही स्पिन आक्रमण लगा दिया था. पहली पारी में शतक जड़ने वाले एंजेलो मैथ्यूज (5) भी नहीं चल पाए. कार्यवाहक कप्तान दिनेश चांडीमल (9) भी बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में सीमा रेखा पर कैच थमा बैठे.

श्रीलंका के लिए 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे लसिथ एम्बुलदनिया ने 42 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली और श्रीलंका की बढ़त को 160 रनों के पार पहुंचाया.  लसिथ एम्बुलदनिया ने अपनी पारी में एक छक्का और 6 चौके लगाए. लसिथ एम्बुलदनिया की इस पारी के दम पर श्रीलंका ने इंग्लैंड को 164 रनों का टारगेट दिया.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति