Thursday , April 18 2024

दिल्ली में हिंसा के बाद हरियाणा में हाई अलर्ट, DGP बोले- उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज मंगलवार को दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए पड़ोस के राज्य भी सतर्क हो गए हैं. आज के हिंसक प्रदर्शन के बाद हरियाणा में पुलिस हाई अलर्ट हो गई है. पुलिस महानिदेशक ने राज्य के सभी जिला कप्तानों को उपद्रवियों पर नियंत्रण के लिए कड़े निर्देश देते हुए कहा कि उपद्रवियों और दंगाइयों को नहीं बख्शा जाए.

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने मंगलवार को चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिस अब किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेगी. उन्होंने कहा कि कोई भी सरकारी कार्यालयों, वाहनों सहित राज्य सरकार की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करता है तो पुलिस बल प्रयोग करने से नहीं हिचकेगी.

कल शाम 5 बजे तक की पाबंदी
इस बीच हरियाणा सरकार ने दिल्ली के साथ लगते जिलों में टेलिकॉम सर्विस बंद करने का ऐलान किया है. गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने जारी आदेश में कहा कि सोनीपत, पलवल और झज्जर में इंटरनेट सर्विस और एसएमएस सेवाएं बंद रहेंगी. हालांकि इस दौरान केवल वॉइस कॉल ही एक्टिवेट रहेगी.

गृह सचिव ने कहा कि आज मंगलवार को तत्काल प्रभाव से कल बुधवार शाम 5 बजे तक सेवाएं बंद कर दी गई हैं. अफवाहों और गलत सूचना के फैलने को रोकने के लिए इन सेवाओं को बंद कर दिया गया है.

दंगा भड़काने वालों को हिरासत में लिया जाएगाः DGP
राज्य पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी. उन्होंने कहा कि हिंसा करने वालों या अफवाहों के माध्यम से दंगा भड़काने वालों को हिरासत में लेकर उन्हें उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा.

किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा में हाई अलर्ट है. डीजीपी मनोज यादव ने सभी राज्यों के जिला कप्तानों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी सूरत में उपद्रवियों और दंगाइयों को नहीं बख्शा जाएगा. राज्य पुलिस बल 24 घंटे मुस्तैदी के साथ हाई रिस्क प्वांइटस पर गश्त भी करेगा.

गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान कई इलाकों में हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने हाई अलर्ट जारी करते हुए तमाम जिला पुलिस कप्तानों को अत्यधिक सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए हैं. डीजीपी ने दंगाइयों और उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के लिए प्रदेश के सभी पुलिस आयुक्तों, रेंज एडीजीपी/आईजी तथा जिला पुलिस अधीक्षकों को हाई अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch