Friday , June 18 2021

किसानों के हमले में दीवार से एक-एक कर गिरते रहे पुलिसकर्मी, 109 घायल

नई दिल्ली। ‘किसान’ प्रदर्शनकारियों द्वारा आज दिल्ली स्थित लाल किले (Red Fort) पर पुलिस पर किए हमले का एक वीडियो सामने आया है। समाचार एजेंसी ANI द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ द्वारा किए गए हमले से पुलिसकर्मी एक-एक कर लाल किले की दीवार से नीचे गिरते जा रहे हैं।

पत्रकार सुशांत सिन्हा ने भी एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा है, “CAA के बाद ये दूसरा मौका है जब देश की राजधानी जल रही, देश का सिर शर्म से झुक रहा है और लोग पूछने पर मजबूर हैं कि गृहमंत्री कर क्या रहे हैं। तो अगर आप चिरनिद्रा से जाग जाएँ तो कृपाकर कुछ ऐक्शन लें ताकि देश में कानून का राज है पता चले।”

इस वीडियो में भी किसान प्रदर्शनकारियों को पुलिस का पीछा करते हुए उन्हें भगाते देखा जा सकता है।

दिल्ली में मंगलवार (जनवरी 26, 2021) सुबह से हुई इस हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों की संख्या 109 हो गई है। दिल्ली पुलिस ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

किसानों के समूहों द्वारा लाल किले पर अपना झंडा फहराने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून और व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया। प्रदर्शनकारियों को अब पुलिस ने लाल किला क्षेत्र से हटा दिया है। हिंसा के कारण दिल्ली के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाएँ भी निलंबित कर दी गईं।

गणतंत्र दिवस की सुबह से ही दिल्ली की सीमाओं पर अराजकता और हाथापाई के दृश्य सामने आते रहे। किसानों के समूहों ने बैरिकेड्स और पुलिस चौकियों को तोड़ दिया और राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश किया। पुलिस ने समूहों को नियंत्रण में लाने के लिए दिल्ली के मुकरबा चौक, नाँगलोई में आँसू गैस का इस्तेमाल किया। इसके अलावा, आईटीओ, अक्षरधाम में भी झड़पें हुईं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति