Tuesday , March 9 2021

यह मेरे सबसे पसंदीदा क्षणों में से एक: बेयर ग्रिल्स ने शेयर की PM मोदी के साथ ‘फेवरेट’ तस्वीर

दुनिया के सबसे मशहूर एडवेंचर विशेषज्ञ बेयर ग्रिल्स ने एक तस्वीर शेयर कर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिताए अपने पलों को याद किया है। उन्होंने ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ के उस एपिसोड की तस्वीर शेयर की, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के साथ उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट पार्क में एडवेंचर किया था। बेयर ग्रिल्स ने जो तस्वीर शेयर की है, उसमें पीएम मोदी और वे चाय की चुस्की लेने के लिए तैयार दिख रहे हैं।

उन्होंने फेसबुक पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ये उनकी सबसे पसंदीदा क्षणों में से एक है। उन्होंने बताया कि ये डिस्कवरी जंगल एडवेंचर के बाद ली गई तस्वीर है, जिसमें दोनों नदी किनारे बैठे हुए हैं। भींग जाने के कारण दोनों का शरीर भी नम था। फिर दोनों ने गर्म-गर्म चाय पी। उन्होंने तस्वीर में पीछे दिख रही हाथ से बनाई गई नौके की तरफ भी लोगों का ध्यान दिलाया।

बेयर ग्रिल्स ने कहा कि उन्होंने नदी पार करने के लिए उसे तैयार किया था, लेकिन जैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी उस पर चढ़े- वो लगभग पलटने लगी। उन्होंने उसे दोनों के साथ नदी पार करने के लिए तैयार किया था। बेयर ग्रिल्स ने बताया कि इसके बाद वो नौका पर चढ़ने की बजाए साथ में तैर कर उस पार गए। ग्रिल्स ने लिखा, “मैंने भारतीय एजेंसियों से वादा किया था कि प्रधानमंत्री का पाँव तक नहीं भींगेगा। लेकिन, ये उतने अच्छे से संभव नहीं हो सका।”

सर्वाइवल एक्सपर्ट ने आगे लिखा, “ये क्षण मुझे इस बात की हमेशा याद दिलाता है कि ये जंगल चीजों को समतल करने का सबसे बड़ा माध्यम है। पदों और मुखौटों के पीछे हम सब सामान हैं। यहाँ दो लोग साथ में चाय की चुस्की ले रहे हैं और खुद को गर्म रखने की कोशिश कर रहे हैं।” उन्होंने बताया कि उनकी आत्मकथा ‘नेवर गिव अप’ जल्द ही आएगी, जिसमें इस तरह की कई कहानियाँ होंगी।

बेयर ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिताए अपने क्षणों को याद किया

आपको याद होगा कि अगस्त 2019 में आया ये एपिसोड केवल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग टीवी शो बन गया था। ये शो अगस्त 12, 2019 को डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित हुआ था और फिर दूरदर्शन द्वारा भी प्रसारित किया गया था। इसके बारे में कुछ ही दिनों ने 360 करोड़ लोगों ने ऑनलाइन चर्चा की थी, जो किसी भी शो के लिए सर्वाधिक था। बेयर ग्रिल ने भारत में पीएम मोदी के अलावा सिर्फ सुपरस्टार रजनीकांत के साथ ही शूट किया है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति