Monday , May 17 2021

Ind Vs Eng- अश्विन ने दूसरी पारी में रचा इतिहास, 114 साल बाद ऐसा कारनामा!

टीम इंडिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने भारतीय टेस्ट इतिहास में पहले ऐसे स्पिनर बन गये हैं, जिन्होने पारी की पहली ही गेंद पर विकेट हासिल किया हो, चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी में अश्विन ने अंग्रेज सलामी बल्लेबाज रॉरी बर्न्स का विकेट हासिल किया।

सिर्फ तीन बार ऐसा कारनामा

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सिर्फ तीन बार ऐसा कारनामा हुआ है, जब किसी स्पिनर ने पारी की पहली गेंद पर ही विकेट हासिल किया हो, इससे पहले 1888 में बॉबी पील और फिर 1907 में बर्ट वोगलेर ने पहली गेंद पर ही विकेट लिया था, अश्विन ने 114 साल बाद तीसरी बार बतौर स्पिनर विरोधी टीम के बल्लेबाज को पहली ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया।

पहली पारी

आर अश्विन ने पहली पारी में 55.1 ओवर गेंदबाजी की, और 146 रन देकर 3 विकेट हासिल किये, इस दौरान उन्होने 5 ओवर मेडन फेंके, उनकी इकॉनमी 2.60 रही, ravichandran ashwinअश्विन ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार इतना ज्यादा ओवर एक पारी में फेंके हैं।

सुंदर के साथ साझेदारी

इसके अलावा अश्विन ने टीम इंडिया के लिये पहली पारी में 91 गेंदों में 31 रन बनाये, जिसमें तीन चौके और एक छक्का भी शांमिल है, उन्होने मुश्किल समय में वॉशिंगटन सुंदर के साथ सातवें विकेट के लिये 80 रनों की साझेदारी की, भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन पहली पारी में 337 रन बनाये हैं, इंग्लैंड को पहली पारी में 241 रनों की बढत मिली है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति