Friday , April 26 2024

Ind vs Eng: 114 साल के टेस्ट इतिहास ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने आर अश्विन, रचा इतिहास

भारतीय टीम के स्पिनर आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल कर भारत की वापसी कराई। दूसरी पारी के दौरान इस भारतीय स्पिनर ने एक खास कमाल कर दिखाया। पहले ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने इंग्लैंड के ओपनर रोरी बर्न्स को आउट कर 100 साल पहले हुए काम को दोहराया। ऐसा करने वाले आर अश्विन भारत के पहले स्पिनर बन गए हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की सीरीज के पहले मैच में अश्विन ने 9 विकेट लेकर एक और शानदार प्रदर्शन किया। दूसरी पारी में भारत के लिए उन्होंने 61 रन देकर 6 विकेट चटकाए। अश्विन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड की दूसरी पारी को 178 रन पर ऑलआउट कर दिया। चेन्नई टेस्ट में भारत के सामने जीत के लिए 420 रन का लक्ष्य है।

100 साल बाद हुआ ऐसा

पांचवें दिन भारत को चाहिए 381 रन 

चेन्नई टेस्ट मैच में जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम के सामने मैच के आखिरी दिन 381 रन का लक्ष्य होगा। भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 39 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा 12 जबकि शुभमन गिल 15 रन बनाकर खेल रहे थे। रोहित शर्मा 12 रन बनाकर दूसरी पारी में जैक लीच की गेंद पर बोल्ड हुए।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch