Monday , May 17 2021

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन ने मैच में झटक 10 विकेट, साउथ अफ्रीका का क्लीन स्पीन

पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-0 से जीत हासिल की है। पाकिस्तान ने सोमवार को दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन साउथ अफ्रीका को दूसरी पारी में 274 रन पर ऑलआउट कर 95 रन की बड़ी जीत हासिल की। इस मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने कुल 10 विकेट हासिल किए।

मैच के पांचवें दिन 127 रन पर 1 विकेट से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 274 रन पर ढेर हो गई। पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 370 रन का लक्ष्य था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने पहली पारी में कप्तान बाबर आजम के 77 रन के दम पर 272 रन बनाए थे। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 201 रन पर ऑलआउट हो गई थी। 71 रन की बढ़त हासिल करने वाले पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 298 रन बनाया था।

हसन अली ने झटके मैच में 10 विकेट

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों ही पारी में शानदार गेंदबाजी की। पहली पारी में 54 रन देकर 5 विकेट हासिल करने वाले हसन ने दूसरी पारी में 60 रन देते हुए 5 विकेट चटकाए। मैच की दोनों पारियों को मिलाकर इस पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कुल 10 विकेट हासिल किए और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट मैच 7 विकेट से अपने नाम किया था। अब दूसरा मुकाबला 95 रन से जीतकर सीरीज में मेहमान टीम का क्लीन स्वीप किया। 13 साल के बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति