Sunday , February 28 2021

इशांत शर्मा ने बनाई कपिल देव और जहीर खान की लिस्ट में जगह, ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने एक खास उपलब्धि हासिल की। भारत की तरफ से 300 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज कपिल देव और जहीर खान कि लिस्ट में अब इशांत का नाम भी जुड़ गया है। चेन्नई टेस्ट के चौथे दिन उन्होंने यह खास उपलब्धि हासिल की।

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चौथे दिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 178 रन पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में इशांत दो विकेट हासिल कर एक खास लिस्ट में जगह बनाई। वह भारत की तरफ से 300 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में इस गेंदबाज ने अपना नाम लिखवाया। इशांत भारत के छठे गेंदबाज बने जिसने टेस्ट क्रिकेट में यह कमाल किया।

इशांत ने टेस्ट में पूरे किए 300 विकेट

भारत की तरफ से इशांत ने 300 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले दिग्गज कपिल देव और जहीर खान की लिस्ट में जगह बनाई। चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में डेन लॉरेंस का विकेट हासिल करने के साथ ही इशांत ने 300वां टेस्ट विकेट पूरा किया। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज कपिल देव ने 434 जबकि जहीर खान ने 311 विकेट चटकाए हैं।

दिग्गज अनिल कुंबले ने टेस्ट में कुल 619 विकेट हासिल किए थे और वह इस लिस्ट में सबसे उपर हैं। सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों में कपिल देव 434 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। हरभजन सिंह ने 417 विकेट लिए हैं जबकि लिस्ट में 386 विकेट लेने वाले अश्विन का नाम चौथा है। जहीर खान 311 विकेट लेकर पांचवें नंबर पर हैं तो इशांत छठे स्थान पर आ गए हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति