Saturday , March 6 2021

पश्चिमी यूपी में जमीन तलाशने में जुटी कांग्रेस, कल प्रियंका गांधी जाएंगी सहारनपुर

नई दिल्‍ली। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान आंदोलन की मजबूत जमीन तैयार हो गई है और कांग्रेस पार्टी इसमें अवसर देख रही है. कांग्रेस पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कल बुधवार को सहारनपुर जाएंगी.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक 10 फरवरी को जय जवान जय किसान अभियान के तहत प्रियंका गांधी नाकुड़ तहसील पहुंच रही हैं. इससे पहले महासचिव प्रियंका पिछले दिनों रामपुर के बिलासपुर के किसान नवरीत सिंह के अंतिम अरदास में पहुंची थीं. नवरीत की 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हादसे में मौत हो गई थी.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, हापुड़ समेत कई जिलों में किसान आंदोलन का तीखा प्रभाव है. सैकड़ों गांवों के लोग रोजाना गाजीपुर बॉर्डर पर आते-जाते रहते हैं. जहां एक तरफ गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का मजमा लगा है अब दूसरी तरफ गांव-गांव किसान आंदोलन की रूपरेखा कांग्रेस ने तय कर ली है.

कांग्रेस हर जिले के तहसीलों के बड़े गांवों से जय जवान-जय किसान अभियान की शुरुआत कर रही है. किसान आंदोलन के सहारे कांग्रेस के लिए पश्चिमी यूपी मजबूत सियासी जमीन बन रही है. जय जवान जय किसान अभियान के जरिए कांग्रेस किसान जातियों खास करके हिंदू-मुस्लिम जाटों और गुर्जरों में पकड़ बनाने की रणनीति पर काम कर रही है.

पार्टी की रणनीति के तहत पश्चिमी यूपी और तराई के जिलों में मजबूती से अभियान चलेगा. कांग्रेस अपने अभियान के तहत उन जिलों को पर ज्यादा ध्यान दे रही है जहां मजबूत किसान राजनीति का आधार रहा है. साथ ही साथ इन जिलों में किसान आंदोलन का अच्छा खासा प्रभाव रहा है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति