Monday , May 17 2021

‘सबसे ज्यादा आग लगाने वाला योगेंद्र यादव, आज पकड़ लिया जाए तो किसानों से होगी सीधी बात’: कॉन्ग्रेस सांसद

नई दिल्‍ली। गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के दिन हुई हिंसा पर कॉन्ग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने संसद ने अपना बयान दिया। इस बयान में बिट्टू ने किसान आंदोलन में फैलती अराजकता के लिए सीधे-सीधे योगेंद्र यादव को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने केंद्र सरकार से कहा कि यदि आज योगेंद्र यादव को पकड़ लिया जाए तो किसानों से बात करने का रास्ता आसान हो जाएगा।

पंजाब के लुधियाना से कॉन्ग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने संसद में बताया कि 26 जनवरी वाली हिंसा के पीछे योगेंद्र यादव है। उन्होंने कहा ये आदमी 2018 तक इस बिल के समर्थन में था और आज सबसे ज्यादा आग लगाने वाला ये आदमी है।

वह योगेंद्र यादव पर निशाना साधते हुए कहते हैं, “अगर इस आदमी को आज भी पकड़ लिया जाए तो किसान और आपकी बातें सीधी हो जाएगी। कोई किसान आपका दुश्मन नहीं है। किसान देश के साथ है। ये जो झंडा लहराने वाले हैं ये योगेंद्र यादव और इसकी पार्टी के वो दुश्मन हैं जिनकी बाहर से खालिस्तानी फंडिंग हो रही है।”

उन्होंने कहा, “देश के झंडे के लिए ऐसा (अपमान करने की बात) सोच सकते है क्या पंजाब वाले। वहाँ बॉर्डर पर हम रोज मरते हैं, रोज जानें देते हैं। इस झंडे के शान के ख़िलाफ कोई सपने में भी सोच सकता है क्या। हम सोते भी रात में इस झंडे के सपने के साथ हैं और उठते भी हैं तो इसको सलाम करते हैं।”

गौरतलब है कि पिछले दिनों कॉन्ग्रेस सांसद रवनीत सिंह ने पहली बार योगेंद्र यादव को लेकर अपना गुस्सा जाहिर नहीं किया है। इससे पहले जब सिंघु बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन में पहुँचे थे तो उनसे धक्का-मुक्की की गई थी। इसके बाद भी उन्होंने योगेंद्र यादव और अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था। बिट्टू यह भी आरोप लगा चुके हैं कि किसानों के आंदोलन के पीछे खालिस्तान समर्थकों का भी हाथ है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति