Friday , June 18 2021

इंग्लैंड के कप्तान रूट ने कहा, दूसरे टेस्ट में खेलेंगे और बेहतर

इंग्लैंड की भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत के बाद कप्तान जो रुट ने कहा है कि उनकी टीम का विजय क्रम जारी रहेगा। इंग्लैंड भारत के खिलाफ पहला टेस्ट 227 रनों से जीतने के बाद चार मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। इंग्लैंड की भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में यह जीत विदेशी धरती पर लगातार छठी जीत है।रुट ने कहा कि इंग्लैंड शनिवार को चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी शानदार प्रदर्शन करेगा।
यह बात तय है कि भारत पहले टेस्ट में हार के बाद दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को कड़ी टक्कर देगा लेकिन रुट को पूरा विश्वास है कि उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन और जीत का क्रम जारी रखेगी । रुट ने कहा, “इसके काेई कारण नहीं हैं कि टीम का बेहतर प्रदर्शन और विजय क्रम जारी नहीं रह सकता।”
उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से हमें बहुत अच्छा खेलना जारी रखना होगा और हम एक टीम के रूप में हमारी क्षमताओं को लेकर लोगों की धारणाओं से आगे निकलना जारी रखेंगे। हमने अपने देश से बाहर लगातार छह मैच जीतें हैं।”
इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, “हम इन स्थितियों में लगातार अपने खेल में सुधार कर रहे हैं और यहां अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए तैयार की गई योजनाओं पर काम कर रहे हैं। कुल मिलाकर हम खुद काे बेहतर करते रहेंगे और खुद को लगातार चुनौती देते रहेंगे।”
रुट ने पुष्टि की कि तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम में वापसी कर रहे हैं।उन्होंने कहा, “स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे टेस्ट में खेलेंगे और हम उनसे उसी तरह के शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं जैसा उन्होंने हाल के समय में किया है।”
गौरतलब है कि जो रूट की कप्तानी पर पहले टेस्ट में तो सवाल उठे ही थे दूसरे टेस्ट से पहले टीम चयन पर भी सवाल उठेंगे। कल से यह देखने को मिल जाएगा कि जो रूट ने जो पहले टेस्ट के 4 खिलाड़ियों को बाहर बैठाया है वह जुआ उनको डूबो देता है या जैकपॉट जिता देता है।
वहीं एक बल्लेबाज के तौर पर वह लगातार तीन टेस्ट में शतक जमा चुके हैं। इस टेस्ट में भी इंग्लैंड की बल्लेबाजी काफी कुछ उनके योगदान पर ही निर्भर रहेगी। उनका स्कोर यह तय करेगा कि इंग्लैंड टेस्ट जीतती है, मैच ड्रॉ होता है या फिर इंग्लैंड का विजयी रथ रुक जाता है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति