Friday , April 26 2024

रोहित शर्मा ने बताया कि किस तरह की तैयारी के बाद वो खेल पाए चेन्नई में इतनी शानदार पारी

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि वह अपने दिमाग में बहुत स्पष्ट थे क्योंकि अगर स्वीप शॉट खेलते हुए थोड़ा भी संदेह आया तो टर्न होने वाली पिच में यह काफी मुश्किलों भरा हो सकता था। सचिन तेंदुलकर की 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई 136 रन की शानदार पारी के बाद चेपक पर इतने शानदार स्वीप शॉट देखने को मिले और रोहित ने उस पिच पर अपनी टीम को बेहतरीन स्थिति में पहुंचा दिया जो तेजी से खराब हो रही है। इंग्लैंड को आगे मुश्किलों का सामना करना होगा।

रोहित ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘देर होने से पहले, आप वो काम शुरू कर दो जो आप करना चाहते हो और आप इसमें प्रयोगात्मक नहीं हो सकते। अगर आप स्वीप करना चाहते हो तो आप स्वीप करो। हम जानते थे कि पिच कैसे तैयार की गई और हम जानते थे कि यह टर्न होगी इसलिए हमने शनिवार से पहले कुछ अच्छे ट्रेनिंग सत्र किए और जिन परिस्थितियों की उम्मीद थी, उसे देखते हुए उसी हिसाब से ट्रेनिंग की। जब आप टर्निग पिच पर खेलते हो, जहां आपको अति सक्रिय होना होता है तो आप प्रतिक्रिया करने वाले नहीं हो सकते। गेंदबाजों पर हावी होना अहम होता है और यह सुनिश्चित करना भी कि आप उनसे आगे हो। अगर यह टर्न कर रही है तो कितना टर्न कर रही है। शॉट चयन पर फैसला करने से पहले इन तरह की चीजों का ध्यान रखना होता है।’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch