Saturday , June 19 2021

IPL 2021 की नीलामी में शामिल होने वाले सबसे युवा खिलाड़ी की उम्र है इतनी, नयन दोषी हैं सबसे उम्र दराज

आइपीएल 2021 के सत्र के लिए इस महीने होने वाली खिलाडि़यों की नीलामी में बायें हाथ के भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज दिलीप दोशी के पुत्र नयन दोशी सबसे उम्रदराज और अफगानिस्तान के नूर अहमद सबसे युवा खिलाड़ी हैं। आइपीएल की नीलामी में 292 खिलाड़ी शामिल किए गए हैं जिसमें 42 वर्षीय नयन सबसे उम्रदराज और 16 साल के नूर अहमद सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

नयन और नूर अहमद का आधार मूल्य 20-20 लाख रुपये है। नयन ने सौराष्ट्र, राजस्थान रॉयल्स और सरे के लिए 2001 से 2013 के बीच कुल 70 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। 16 वर्ष के ही खिरिएवित्सो केन्से भी नीलामी में शामिल किए गए सबसे युवा खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले महीने हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सात विकेट लिए थे। खिरिएवित्सो का भी आधार मूल्य 20 लाख रुपये है। नीलामी में 164 भारतीय, 125 विदेशी और तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के सदस्य देशों के खिलाड़ी शामिल किए गए हैं।

आपको बता दें कि आइपीएल की मिनी नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में आयोजित की जाएगी। इस बार नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ जैसे बड़े खिलाड़ियों पर सबकी नजर रखी जाएगी तो वहीं कई घरेलू लेवल के ऐसे खिलाड़ी हैं जो चौंकाने का दम रखते हैं। इस नीलामी में शामिल होने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी नयन दोषी हैं जो 10 साल के बाद आइपीएल में वापसी करना चाह रहे हैं। वो 2011 के बाद से आइपीेएल में नहीं खेले थे।

नयन का कहना है कि, वो एक बार फिर से खुद को मौका देना चाहते हैं तो वहीं उन्हें कौन टीम खरीदती है ये देखने वाली बात होगी। अगर नयन किसी टीम की तरफ से खेलते हैं तो वो इस सीजन में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी होंगे। इससे पहले इस लीग में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी प्रवीण तांबे थे, लेकिन वो अब इस लीग में खेलने के योग्य नहीं रहे।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति