Monday , May 17 2021

राखी भी बांध दूंगी तब भी लोग.., जया प्रदा ने ऐसे बताई थी अपनी निजी जिंदगी में अमर सिंह की अहमियत

अपने जमाने की मशहूर एक्‍ट्रेस रहीं जया प्रदा लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं । जया ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लोकप्रियता हासिल करने के बाद बॉलीवुड का रुख किया था । जीतेन्‍द्र से लेकर अमिताभ बच्‍चन तक जया ने उस जमाने के मशहूर अभिनेताओं के साथ काम किया और अपनी खूबसूरती के साथ ही एक्टिंग ये भी धाक जमाई । जया ने जब राजनीति में कदम रखा तो खूब सुर्खियां बनीं, इस क्षेत्र में जया अमर सिंह को अपना गॉडफादर बताती हैं। दोनों के रिश्‍ते को लेकर कई तरह की बातें सामने आती रहीं, लेकिन जया के लिए अमर सिंह क्‍या थे आइए जानते हैं ।

अमिताभ के जरिए अमर सिंह से हुई मुलाकात

जया प्रदा और अमर सिंह की मुलाकात का जरिया बने थे अमिताभ बच्‍चन । जब वो बॉलीवुड में आईं तो उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ खूब काम किया। जया प्रदा और अमिताभ काफी अच्छे दोस्त बन गए थे। अमिताभ के जरिए ही जया प्रदा की मुलाकात अमर सिंह से हुई थी। बाद में अमर सिंह ने जया प्रदा को समाजवादी पार्टी से जोड़ा। जया प्रदा समाजवादी पार्टी के टिकट पर लोकसभा तक भी पहुंचीं । जया प्रदा के कारण तब अमर सिंह और सपा नेता आजम खान के बीच काफी तल्खी देखी गई, जो अब भी कायम है ।

अमर सिंह के साथ छोड़ी सपा

जब अमर सिंह को समाजवादी पार्टी ने दल से बाहर का रास्ता दिखाया तो जया प्रदा ने भी पार्टी छोड़ दी और अमर सिंह के साथ हो लीं। साल 2019 में जया प्रदा ने बीजेपी के टिकट पर रामपुर से चुनाव लड़ा था, उस समय अमर सिंह तबीयत खराब होने के बावजूद भी उनके लिए प्रचार करते दिखे। जया प्रदा, अमर सिंह को अपना गॉडफादर बताती हैं । उनके मुताबिक लोग अमर सिंह से मेरे रिश्ते पर कुछ भी बोलें मुझे परवाह नहीं। जया प्रदा ने कहा था कि अगर वह अमर सिंह को राखी भी बांध दें तब भी लोग बातें बनाना बंद नहीं करेंगे।

निधन पर ये बोलीं थीं जया

साल 2020 में जब अमर सिंह का निधन हो गया तो जया प्रदा ने कहा था कि, ‘अमर सिंह साहब मेरे राजनीतिक मार्गदर्शक एवं गॉडफादर थे। मेरे दुख की घड़ी में हर पल उन्होंने मेरा साथ दिया। हमेशा समाज की सेवा करने के लिए मुझे प्रेरित किया। आज मैं राजनीति में उन्हीं की वजह से जीवित हूं।’

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति