Monday , December 5 2022

केरल: CAA पर सियासी रार! CM पिनराई विजयन बोले- राज्य में लागू नहीं होगा नागरिकता संशोधन कानून

नई दिल्‍ली। केरल में होने वाले चुनाव से पहले नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर सियासी रार होती नजर आ रही है. एक तरफ जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना वैक्सीनेशन पूरा होने के बाद देश में सीएए लागू करने की बात कही है, वहीं केरल के मुख्यमंत्री ने इससे साफ इनकार कर दिया है.

सीएम पिनराई विजयन का कहना है कि केरल में सीएए लागू नहीं होगा. राज्य सरकार का मत स्पष्ट है. हम सीएए लागू करने के पक्ष में नहीं है. विजयन का यह बयान अमित शाह के उस बयान के ठीक एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना वैक्सीनेशन पूरा होने के बाद सीएए लागू किया जाएगा.

केरल में विधानसभा चुनाव से पहले लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट की कसरगोड में यात्रा निकाली जा रही थी. इस दौरान सीपीआईएम के राज्य सचिव विजयराघवन भी  मौजूद थे. इस यात्रा को हरी झंडी दिखाने पहुंचे सीएम विजयन ने यह ऐलान किया कि राज्य में सीएए लागू नहीं किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने सीएए को लेकर बात करनी शुरू कर दी है. हमने पहले ही अपने मत स्पष्ट किया है. गृह मंत्री ने कोरोना वैक्सीनेशन के बाद सीएए लागू करने का ऐलान किया है.

केरल की सरकार केंद्र के इस फैसले का समर्थन नहीं करती है. हम केरल में सीएए लागू नहीं करेंगे. हम इस फैसले के साथ ना खड़े हैं ना ही इसे राज्य में लागू करें. हम मजबूती से इस पक्ष के साथ खड़े हैं कि राज्य में सीएए लागू नहीं किया जाएगा.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.