Monday , May 17 2021

इंग्लैंड को लगा सातवां झटका, जीत से 3 विकेट दूर भारतीय टीम

मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है। आज यानी मंगलवार 16 फरवरी को मुकाबले का चौथा दिन और चौथे दिन का खेल जारी है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 482 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 53/3 से आगे खेलते हुए खबर लिखे जाने तक 48.3 ओवर में 7 विकेट खोकर 116 रन बना लिए हैं। कप्तान जो रूट नाबाद हैं।

इंग्लैंड की दूसरी पारी, गिरे 7 विकेट

मेहमान टीम इंग्लैंड को चौथे दिन पहला झटका डैनियल लॉरेंस के रूप में लगा, जो 26 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों स्टंप आउट हो गए। इस तरह इंग्लैंड को चौथा झटका लगा। आर अश्विन ने दसवीं बार टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स को फंसाया। स्टोक्स 8 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर कोहली के हाथों कैच आउट हुए। इस तरह इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई।

छठी सफलता भारत को अक्षर पटेल ने दिलाई। उन्होंने ओली पोप को 12 रन के निजी स्कोर पर इशांत शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। कुलदीप यादव को मैच की पहली सफलता बेन फोक्स के रूप में मिली। इससे पहले ओवर में सिराज ने रूट का कैच छोड़ा था। फोक्स 2 रन बनाकर आउट हो गए। उनका कैच अक्षर पटेल ने पकड़ा।

इस मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। भारत ने पहली पारी में रोहित शर्मा की दमदार 161 रन की पारी और फिर अजिंक्य रहाणे के 67 और रिषभ पंत की नाबाद 58 रन की पारी के दम पर 329 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 134 रन पर ढेर हो गई। इस तरह भारत को 195 रनों की बेशकीमती बढ़त मिली। इस तरह भारत ने आगे खेलते हुए अपनी दूसरी पारी में आर अश्विन के शतक और विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर 286 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने 482 रन का लक्ष्य रखा।

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को तीसरे दिन के खेल के आखिरी सत्र में एक के बाद एक तीन झटके लगे। इंग्लैंड ने रोरी बर्न्स, डोम सिब्ले और नाइट वॉचमैन जैक लीच का विकेट खो दिया है। इंग्लैंड को मैच बचाने के लिए बड़ी लड़ाई लड़नी पड़ेगी और करीब 6 सत्र बल्लेबाजी करनी पड़ेगी, लेकिन भारतीय टीम को जीत के लिए सिर्फ सात विकेटों की तलाश रहेगी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति