Sunday , March 7 2021

पहले होगी जज से शादी, फिर 5 दिन बाद जेल जाएगी ये PCS अफसर, ऐसा है मामला

PCS अधिकारी पिंकी मीणा शादी करने वाली हैं, रिश्‍वत लेने के आरोप में जेल में बंद चल रहीं पिंकी जज से शादी करने वाली हैं। शादी के लिए उन्‍होंने जमानत मांगी तो राजस्थान हाईकोर्ट के जयपुर बेंच के जस्टिस इंद्रजीत सिंह ने उन्हें 10 दिन की सशर्त जमानत दे दी है । पिंकी को शादी के 5 दिन बाद सरेंडर करना होगा। कौन हैं ये पिंकी मीणा आगे जानिए ।

किसान की बेटी हैं पिंकी

पिंकी मीणा जयपुर जिले में चौमूं के चिथवाड़ी गांव की रहने वाली हैं, उनके पिता एक किसान हैं। उन्होंने पहली बार में ही पीसीएस की परीक्षा क्लीयर कर ली थी, लेकिन 21 साल उम्र नहीं होने के कारण वे इंटरव्यू नहीं दे पाई थीं। हालांकि साल 2016 में फिर से मेरिट के साथ परीक्षा क्लियर की। जिसके बाद उन्हें पहली पोस्टिंग टोंक में मिली थी। पिंकी अपने क्षेत्र में महिलाओं के लिए प्रेरणा बन गई थीं ।

रिश्‍वत का आरोप

पिंकी मीणा को 13 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था, उन्‍हें हाईवे निर्माण करने वाली कंपनी से 5 लाख की रिश्वत लेते दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल और 10 लाख की रिश्वत मांगने की शिकायत पर गिरफ्तार किया था। आरोप है कि दोनों एसडीएम ने भारतमाला परियोजना (दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाइवे) कंपनी के अधिकारियों से रिश्वत मांगी थी। हालांकि अब शादी के 6 दिन पहले उन्हें हाईकोर्ट से सशर्त 10 दिन की जमानत मिली है।

16 फरवरी को शादी

पीसीएस अधिकारी पिंकी मीणा 16 फरवरी को जज से शादी करने वाली हैं, लेकिन । लेकिन, वो दौसा में हाईवे बना रही कंपनी से पैसे लेने के आरोप में 29 दिनों से जेल में बंद हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोर्ट ने कहा है कि उन्हें शादी के पांच दिन बाद यानी 21 फरवरी को सरेंडर करना होगा। जिसके बाद मामले की अगली सुनवाई 22 फरवरी को होगी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति