Monday , May 17 2021

Ind vs Eng: विराट कोहली ने बताया कि, टीम इंडिया को किस वजह से इंग्लैंड पर मिली 317 रन से जीत

विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 317 रन से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। इंग्लैंड पर मिली इस शानदार जीत के बाद विराट कोहली ने कहा कि, पहले मैच की तुलना में इस विकेट पर बल्लेबाजी करना ज्यादा मुश्किल था। पहले मैच में क्ले विकेट थे जबकि इस मैच का विकेट लाल मिट्टी का था। मुझे लगता है कि, हमें गेंद के बर्ताव से विकेट नहीं मिला बल्कि ये उन बल्लेबाजों का दिमाग था जिसकी वजह से हमेें विकेट मिले।

विराट कोहली ने कहा कि, हम यहां काफी साल से क्रिकेट खेल रहे हैं और हमें यहां जीत दर्ज करने के लिए गति व मार्गदर्शन चाहिए। वहीं जीत के लिए मजबूत इरादा सबसे महत्वपूर्ण था। अगर आप अपने मुताबिक कुछ करना चाहते हैं तो इसके लिए गेंदबाजों पर दवाब बनाना सबसे अहम है। मैं गेंदबाजों पर दवाब बनाना चाहता था, लेकिन जब मैंने पहले गेंद का सामना किया तो ऐसा लगा कि, ये विकेट काफी कठिन था।

कोहली ने कहा कि, चेन्नई के दर्शक काफी समझदार हैं और जब 15-20 मिनट के ब्रेक के दौरान टीम के गेंदबाजों को सपोर्ट की जरूरत थी तो उन्होंने ये काम बखूबी किया। यहां कि परिस्थिति दोनों ही टीमों के लिए बराबर थी, लेकिन हमने बैट से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया। हमने टर्न और बाउंस को देखकर अपना धैर्य बनाए रखा और इसकी वजह से ही हम 600 के आसपास रन बनाने में सफल रहे। भारत को इस मैच में 317 रन से जीत मिली।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति